फेक न्यूज पर लगाम के लिए मुहिम, Whatsapp ने शुरू किया टीवी एड

फेक न्यूज पर लगाम के लिए मुहिम, Whatsapp ने शुरू किया टीवी एड

वीडियो

अगले साल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने प्लेटफॉर्म के जरिए फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए Whatsapp टेलीविजन पर एड दे रहा है.

कंपनी ने 3 दिसंबर को एक बयान में कहा था कि उसने भारत में अपने यूजर्स को लेकर रिसर्च किया और फिर उनके अनुभवों के आधार पर तीन टीवी एड तैयार किए हैं. कंपनी ने कहा था, ‘‘तीनों एड टेलीविजन, फेसबुक और यूट्यूब पर 9 भाषाओं में अवेलेबल होंगे और इनकी Whatsapp यूजर्स तक पहुंच होगी.”

ये भी पढ़ें : क्या मोदी भारत के पहले PM हैं, जिन्हें ब्रिटिश आर्मी ने सलामी दी?

ये एड टीवी पर इंग्लिश, हिंदी, बांग्ला, कन्नड़, तेलुगु, असमिया, गुजराती, मराठी और मलयालम में आ रहे हैं. ये 60 सेकंड लंबी फिल्म की तरह है.

इन एड को खबरिया और सिनेमाई चैनलों के साथ कई चैनलों पर टेलिकास्ट किया जा रहा है. बाद में इन्हें ऑनलाइन और प्रिंट के एड के जरिए भी प्रसारित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : ब्रेकिंग VIEWS| फेक न्यूज पर U-टर्न,‘निंदक नियरे राखिए’ मेरे सरकार

कंपनी ने फर्जी खबरों पर लगाम कसने के लिये अगस्त में रेडियो के जरिए मुहिम की शुरुआत की थी. टीवी से पहले सिर्फ रेडियो पर एड आ रहा था. Whatsapp को फर्जी खबरों को लेकर सरकार के कड़े रुख का सामना करना पड़ा है.

(-इनपुट भाषा से)

फेक न्यूज के खिलाफ हमारा खास सेक्शन ‘वेबकूफ’ फाॅलो करें.

(पहली बार वोट डालने जा रहीं महिलाएं क्या चाहती हैं? क्विंट का Me The Change कैंपेन बता रहा है आपको! Drop The Ink के जरिए उन मुद्दों पर क्लिक करें जो आपके लिए रखते हैं मायने.)

Follow our वीडियो section for more stories.

वीडियो

    वीडियो