ADVERTISEMENT

मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा राहुल गांधी नहीं, ममता बनर्जी हैं- TMC

राहुल गांधी PM मोदी के वैकल्पिक चेहरे के रूप में उभरने में विफल रहे हैं-TMC नेता सुदीप बंधोपाध्याय

Published
मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा राहुल गांधी नहीं, ममता बनर्जी हैं- TMC
i

तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नहीं, बल्कि ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) हैं.

दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने कहा है कि तृणमूल की बात को ज्यादा अहमियत नहीं दी जानी चाहिए. मोदी के वैकल्पिक चेहरे का फिलहाल अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी.

देश को अब विकल्प की तलाश है. मैं राहुल गांधी को लंबे समय से जानता हूं, लेकिन मुझे यह कहना होगा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वैकल्पिक चेहरे के रूप में उभरने में विफल रहे हैं. लेकिन ममता बनर्जी मोदी के वैकल्पिक चेहरे के रूप में उभरने में सफल रही हैं
सुदीप बंदोपाध्याय, तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल के नेता
ADVERTISEMENT

तृणमूल के नरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने कहा कि पार्टी का इरादा कांग्रेस का अपमान करने का नही था. वह कहते हैं कि "सुदीप बंदोपाध्याय ने कांग्रेस के बिना किसी वैकल्पिक ताकत की बात नहीं की है. उन्होंने केवल इतना कहा कि लोग राहुल गांधी को नरेंद्र मोदी के वैकल्पिक चेहरे के रूप में स्वीकार नहीं कर रहे हैं. वह (राहुल गांधी) अभी तैयार नहीं हैं".

वह आगे कहते हैं कि कांग्रेस नेता पिछले दो लोकसभा चुनावों 2014 और 2019 में खुद को साबित नहीं कर पाए. लेकिन 2021 के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद ममता बनर्जी (पीएम मोदी के लिए) एक विकल्प के रूप में उभरने में सफल रही हैं.

वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि यह विपक्षी सहयोगियों को सर्वसम्मति से तय करना है कि उनका नेता यानि विपक्ष का चेहरा कौन होगा. उन्होंने कहा, "भारतीय राजनीति के इतिहास ने दिखाया है कि जब एक गठबंधन बनता है, तो सहयोगी सर्वसम्मति से निर्णय लेते हैं कि गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा, इसलिए बहुत सारी राय हो सकती हैं, लेकिन यह अंतिम फैसला नहीं है".

फिलहाल लोकसभा चुनाव को अभी काफी वक्त है, लेकिन बंगाल में ममता बनर्जी की जीत के बाद से ही टीएमसी ममता को विपक्ष के चेहरे तौर पर लोगों के सामने रख रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×