पाकिस्तान अगर सुधर गया तो ये सब ‘बेरोजगार’ हो जाएंगे जनाब!
अगर पाकिस्तान सुधर गया तो फिर कैसा नजारा होगा भारत में.
अगर पाकिस्तान सुधर गया तो फिर कैसा नजारा होगा भारत में.(फोटो: द क्विंट)

पाकिस्तान अगर सुधर गया तो ये सब ‘बेरोजगार’ हो जाएंगे जनाब!

“मेरे देशवासियों.. हम पाक की नापाक हरकत का करारा जवाब देंगे.

ऐसा कहकर कड़ी निंदा वाले नेता जी ने मंच सजवाया. बड़ा-बड़ा बैनर लगवाया, लाउडस्पीकर मंगाया, भीड़ जुटाई और फिर नेता जी ने भाषण शुरू किया. नेता जी बोले-

मैं पाकिस्तान के नापाक हरकत की कड़ी निंदा करता हूं. और हमने फैसला कर लिया है अब हम उसकी भाषा में ही उसे जवाब देंगे..

तब ही पीछे से नेता जी के चेले ने कहा अभी-अभी खबर आई है कि इमरान खान ने दुश्मनी भुलाकर दोस्ती का हाथ बढ़ाया है. और अब पाकिस्तान ने वादा किया है कि वो पूरी तरह सुधर जाएगा.

नेता जी ने ये सुनते ही मारी पलटी.. और अब शुरू हुआ नया भाषण..

Loading...
पाकिस्तान से हमारा पुराना रिश्ता है, इसलिए अब हमने फैसला किया है कि हम पाकिस्तान को उसी के भाषा में जवाब देंगे. इसलिए मैं अब उर्दू सीखूंगा, ताकि उसे उसी की भाषा में जवाब दे सकूं.

ये तो हुई नेता जी की बात. लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि अगर पकिस्तान सच में सुधर गया तो क्या होगा? मतलब पाकिस्तान बदमाशी छोड़ कर अल्लाह मियां की गाय बन जाए तो फिर भारत में किस तरह का माहौल होगा?

गाय से याद आया कि राजनीतिक दल, कड़ी कड़ी मूंछों वाले रिटायर्ड आर्मी एक्सपर्ट, राष्ट्र हित के लिए टीवी स्टूडियो में पसीना बहा रहे न्यूज एंकर, चाय की दुकानों पर बैठे राष्ट्रीय सुरक्षा विशेषज्ञ, बेरोजगार सिंगर, चंदे पर पलने वाले कश्मीरी अलगावादी इन सबका क्या होगा?

चलिए हम आपको बताते हैं कि अगर पाकिस्तान सुधर गया तो फिर कैसा नजारा होगा दोनों देशों के टीवी स्टूडियो में.

टीवी स्टूडियो बनेगा फोटो स्टूडियो

गन माइक, चप्पे चप्पे पर कैमरा, हैंड ग्रेनेड की जगह माउथ ग्रेनेड से लैस देश की सुरक्षा में टीवी स्टूडियो की शक्ल में बने बंकर में छिपे न्यूज एंकर काफी हताश और निराश.

जिस स्टूडियो से ये आवाज आती थी कि “पाक की ‘ना-पाक’ हरकत”, “आर-पार, अब करो पाक पर वार”, सुपर डुपर और उससे भी ऊपर एक्सक्लूसिव खबर हमारे पास है, दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है. उसकी बीवी ने अभी हमसे बात की है. और कन्फर्म किया है कि दाऊद इब्राहिम अभी वॉशरूम में हैं. वहां अब हेडलाइन “आर-पार, पाकिस्तान का प्यार”, दिल मिले, चीन के दिल जले”में बदल जाएंगे.
(फोटो: द क्विंट)

पाकिस्तान के सुधरने के बाद जिन स्टूडियो में मुंह से बम गिरते थे वहां फूल गिरेंगे. शादी के लिए लड़के-लड़की की मैरेज फोटो खिचाएगी. वहां से आवाज आएगी- “कैसी फोटो चाहिए, पासपोर्ट साइज, ब्लैक एंड वाइट या कलर फोटो? टीवी स्टूडियो फोटो स्टूडियो बन चुका होगा. पाकिस्तान जाने के लिए वीजा के लिए लोग स्टूडियो में फोटो खिंचवा रहे होंगे.

वीजा से याद आया, हमारे देश में कई नेता हैं जो बात बात पर पाकिस्तान भेजने की धमकी देते हैं वो क्या करेंगे?

क्या रखा है सीजफायर में, दो दिन तो गुजारिए इस्लामाबाद में.”

“धमाके बिन, दो रात दो दिन. वेज कबाब विद मुलतान के नवाब. क्या रखा है सीजफायर में दो दिन तो गुजारिए इस्लामाबाद में.” अब आप सोच रहे होंगे कि ये क्या है? तो आपको बता दें कि जब रिश्ते बेहतर होंगे तो बात-बात पर ‘पाकिस्तान चले जाओ’ की धमकी देने वाले नेता कुछ तो करेंगे. मतलब रोजगार कैसे चलेगा. तो फिर क्या है पहले पाकिस्तान चले जाओ की धमकी देते थे अब बस उसी धमकी को इन बेस्ट ट्रैवेल पैकेज के साथ अपने नए स्टार्टप में इस्तेमाल करना है. इससे 2 करोड़ जॉब देने के वादे को भी मजबूती मिलेगी.

(फोटो: द क्विंट)

हाफिज सईद मदरसा शराफत-उल-उलूम में बनेगा शरीफ

अब बात अगर पकिस्तान के समाज बिगाड़क हाफिज सईद की करें तो जब सब सुधर रहे हैं तो एक मौका उसे भी मिलना चाहिए. इसी को देखते हुए हाफिज सईद को मदरसा शराफत-उल-उलूम में दाखिला करा दिया जाएगा. जहां उसे शरीफ बनने की क्लास दी जाएगी. वो नवाज शरीफ वाला शरीफ नहीं बल्कि अच्छा इंसान वाला शरीफ.

बंदूक छोड़ो, कश्मीरी शॉल ले लो

पाकिस्तान के सुधरने से सबसे ज्यादा किसी की जिंदगी बदलेगी तो वो कश्मीरी अलगाववादियों की.

पत्थरबाजों का क्रिकेट में फ्यूचर बढ़िया है, इन स्विंग, अाउट स्विंग के साथ यॉर्कर गेंद फेंक सकेंगे. जो बच जाएंगे वो दिल्ली से लेकर बिहार में गलियों में कश्मीरी शॉल ले लो, बंडी ले लो अावाज देंगे और रोजगार के काम में लगेंगे.

रिटायर्ड आर्मी एक्सपर्ट की होगी जेएनयू में भर्ती

आर्मी से रिटायर्मेंट के बाद कड़ी मेहनत से तेल लगा कर मूंछ बढ़ाकर टीवी स्टूडियो में बैठने वाले आर्मी एक्सपर्ट, पाकिस्तान के सुधरने से दोबारा रिटायर हो जाएंगे. ऐसे में सरकार के साथ साथ टीवी चैनल्स को भी इन्हें पेंशन देना पड़ेगा. लेकिन अगर सरकार चाहे तो जेएनयू में देश भक्ति के लिए ‘सर्टिफिकेट कोर्स इन टैंक नेशनलिज्म’ का एक प्रोग्राम चला कर इन लोगों को दोबारा रोजगार दे सकती है.

(फोटो: द क्विंट)

भोजपुरी फिल्मों का बढ़ेगा क्रेज

पाकिस्तान के सुधरने का सबसे ज्यादा फायदा भोजपुरी फिल्म स्टार को होगा. अब सवाल है वो कैसे, तो भोजपुरी फिल्में जैसे ले आइब दुल्हनिया पाकिस्तान से, दुलहन चाही पाकिस्तानी, पटना से पाकिस्तान बनाने वाले एक्टर को एक नई पहचान और पाकिस्तानी अॉडियंस मिल जाएगी.

(फोटो: twitter)
पाकिस्तान के सुधरने का कुछ फायदा करण जौहर को तो जरूर होगा, क्योंकि उन्हें अब किसी गुंडा सेना पार्टी को हफ्ता नहीं देना पड़ेगा. साथ ही कई पाकिस्तानी एक्टर/एक्ट्रेस बॉलीवुड में आ कर अपने करियर बना सकेंगे.

लेकिन इन पाकिस्तानियों के आने से एक दिक्कत ये होगी कि पहले से बेरोजगारी की मार झेल रहे कुछ भारतीय सिंगर, एक्टर और ज्यादा बेरोजगार हो जाएंगे. एसे में देश में और बेरोजगारी ना बढ़े इस बात को देखते हुए पकिस्तान को किसी भी हाल में सुधरने नहीं देना है. चाहे वो नाक रगड़े या पैर पकडे़.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our वॉटरकूलर section for more stories.

    Loading...