ADVERTISEMENT

आज CM पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी, धरने पर बैठेंगे JP नड्डा

ये पहला मौका है जब लगातार तीसरी बार बंगाल में टीएमसी की सरकार बनने जा रही है.

आज CM पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी, धरने पर बैठेंगे JP नड्डा
i

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद ममता बनर्जी आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. ये पहला मौका है जब लगातार तीसरी बार बंगाल में टीएमसी की सरकार बनने जा रही है. ममता बनर्जी आज सुबह 10.45 बजे राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. हालांकि कोरोना के चलते शपथ ग्रहण समारोह में कुछ ही लोग उपस्थित रहेंगे.

ADVERTISEMENT

शपथ समारोह में सिर्फ 50 लोगों को ही आमंत्रित किया गया है. इनमें पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य, बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली भी शामिल हैं. साथ ही बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम में ममता के साथ भतीजे अभिषेक बनर्जी और प्रशांत किशोर भी मौजूद रहेंगे.

सोमवार को ममता बनर्जी को विधायक दल का नेता चुना गया था. वहीं 6 मई को मंत्रिपरिषद के सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी.

जेपी नड्डा का धरना

जब ममता सीएम पद की शपथ ले रही होंगी तब दूसरी ओर चुनाव के बाद बंगाल में कुछ जगहों पर हुई जारी हिंसा के खिलाफ बीजेपी चीफ जेपी नड्डा आज कोलकाता में धरने पर बैठेंगे. बता दें कि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के चुनाव जीतने के बाद लगातार बंगाल से हिंसा की खबरें आ रही थी. बीजेपी का दावा है कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर टीएमसी के समर्थकों ने हमला किया है.

बीजेपी का दावा है कि उनके 6 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. वहीं टीएमसी का कहना है कि उनके भी 5 कार्यकर्ताओं की मौत हुई है. बीजेपी अब इस मुद्दे पर एक बार फिर ममता बनर्जी को घेरने की तैयारी कर रही है. खुद जेपी नड्डा बंगाल पहुंचे हैं.

नड्डा ने दक्षिण 24 परगना और कोलकाता के बेलेघाटा में हिंसा के शिकार बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर जाकर मुलाकात से मुलाकात की. बता दें कि बीजेपी ने बंगाल में हुए हिंसा के खिलाफ आज पूरे देशभर में धरना देने की बात कही है. बीजेपी ने कहा है कि वो तमाम कोरोना नियमों का पालन करते हुए प्रदर्शन करेंगे.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी 292 में से 213 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सत्ता में आई है. बीजेपी को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है. वहीं, दो सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, west-bengal-elections के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×