ADVERTISEMENTREMOVE AD

Adani shares:Hindenburg के आरोप के बीच अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर चढ़ा,गैस गिरा

गौतम अडानी के ग्रुप के खिलाफ हिंडनबर्ग रिसर्च ने एक रिपोर्ट में शेयर बाजार में हेरफेर के आरोप लगाए हैं.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

पिछले हफ्ते अमेरिकी फाइनेंशियल रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग (Hindenburg) के आरोपों के बाद अडानी ग्रुप (Adani Group) के शेयरों में 20-25% की गिरावट देखने को मिली थी, लेकिन हफ्ते के पहले दिन आज 30 जनवरी को अडानी ग्रुप के कुछ शेयरों में मामूली तेजी देखने को मिल रही है. अडाणी ग्रुप के 7 स्टॉक में मिला-जुला रुख देखने को मिल रहा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर करीब दिन के 11 बजे 10% चढ़कर 3,037 पर पहुंच गया था, बीते हफ्ते शुक्रवार को ये स्टॉक 2761.45 रुपये पर बंद हुआ था. आज सुबह ये 2,850 रुपये पर खुला है. हालांकि 12.45 पर तेजी में कमी दर्ज की गई है.

वहीं इसके अलावा ACC, अडाणी पोर्ट, अंबुजा सीमेंट के स्टॉक में भी तेजी है. हालांकि अडाणी टोटल गैस के शेयरों में करीब 11 बजे 20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा ग्रीन एनर्जी, पावर, ट्रांसमिशन और विल्मर में बड़ी गिरावट है.

अडानी ग्रीन एनर्जी में 11 बजे दिन में 17 फीसदी की गिरावट देखने को मिली. वहीं अडानी ट्रांसमिशन भी 20 फीसदी नीचे है.

बता दें कि बीते हफ्ते गिरावट के साथ बंद हुआ भारतीय शेयर बाजार (Share Market) सोमवार को लाला निशान में खुला.

0

हिंडनर्बग के आरोपों से अडानी ग्रुप को हुआ नुकसान

हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट सामन आने के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. 24 जनवरी 2023 को हिंडनबर्ग रिसर्च ने एक रिपोर्ट में गौतम अडानी के अरबों डॉलर के ग्रुप के खिलाफ शेयर बाजार में हेरफेर और मनी लॉन्ड्रिंग के नए आरोप लगाए गए थे. रिपोर्ट में अडाणी ग्रुप पर मार्केट मैनिपुलेशन, अकाउंटिंग फ्रॉड और मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगाया था. हिंडनबर्ग रिसर्च की इस रिपोर्ट के कारण अडानी के शेयर में 27 जनवरी 2023 तक 48 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ था.

वहीं हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोपों पर अडानी ग्रुप ने जवाब दिया है. अडानी ग्रुप (Adani Group) की तरफ से 413 पन्नों के जवाब में हिंडनबर्ग के आरोपों को सिर्फ कंपनी ही नहीं बल्कि भारत के खिलाफ "सुनियोजित हमला" बताया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

अडानी एंटरप्राइजेज ने 20,000 करोड़ का FPO जारी किया

अडाणी ग्रुप की प्रमुख कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज पिछले हफ्ते शुक्रवार को अपना 20,000 करोड़ का FPO यानी फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर लेकर आई है. लेकिन हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के कारण ये इश्यू अब तक 1 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है. इश्यू प्राइस बैंड 3,112 रुपये से 3,276 रुपये प्रति शेयर है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×