ADVERTISEMENT

Paytm के प्रेसिडेंट अमित नय्यर सहित कई अधिकारियों का IPO से पहले इस्तीफा

Paytm ने अपने बोर्ड से चीनी नागरिकों को भी बाहर कर दिया है

पेटीएम
i

देश की जानी मानी डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) के प्रेसिडेंट और कई उच्च अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है. कंपनी का IPO आने की संभावना से पहले दिए गए इन इस्तीफों ने उथल-पुथल मचा दी है.

बिजनेस स्टेंडर्ड की खबर के मुताबिक, कंपनी के प्रेसिडेंट अमित नय्यर के साथ चीफ HR रोहित ठाकुर ने भी इस्तीफा दिया है. इस लिस्ट में मार्केटिंग हेड जसकरण सिंह, चीफ बिजनेस ऑफिसर अमित वीर भी शामिल हैं.

नय्यर अगस्त 2019 में पेटीएम में शामिल हुए थे. उन्हें कंपनी के फाइनेंशियल सर्विसेज का जिम्मा सौंपा था.

Paytm का बयान

बिजनेस स्टैंडर्ड के अनुसार कंपनी ने कहा "एक कंपनी के रूप में हम कर्मियों के बदलाव पर टिप्पणी नहीं करते. हमने इंडस्ट्री के जाने-माने लोगों के साथ एक मजबूत टीम बनाई है, जो पेटीएम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का माद्दा रखती है."

चीनी नागरिक कंपनी बोर्ड से बाहर

रेगुलेटरी फाइलिंग के मुताबिक पेटीएम ने हाल ही में अपनी बोर्ड की टीम में कई बदलाव भी किए थे. बदलाव के बाद बोर्ड में कोई भी चीनी नागरिक नहीं है. बोर्ड के सदस्यों में हुए बदलाव की इस सूची में Alipay के प्रतिनिधि जिंग जियानडोंग Ant Financial के गुमोइंग चेंज और Alibaba के प्रतिनिधि माईकल यूएन जेन याओ शामिल हैं. इसके साथ Saama Captial के अशित संजीत और SoftBank के विकास अग्निहोत्री Paytm बोर्ड में सदस्यों के रूप में शामिल हुए हैं. Paytm में चीनी कंपनी अलीबाबा और जापान की सॉफ्टबैग का निवेश है.

पढ़ें ये भी: स्पेलिंग बी:अश्वेत जायला बनीं विजेता,अंतिम 11 में 9 भारतीय-अमेरिकी

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT