ADVERTISEMENT

दुनिया भर में COVID-19 संक्रमण की रफ्तार 8% बढ़ी, WHO ने कहा-अभी महामारी गई नहीं

WHO ने कहा कि दुनिया भर में कोरोना में हो रही वृद्धि में BA.2 COVID-19 वेरिएंट भी जिम्मेदार है. जो अधिक संक्रामक है.

दुनिया भर में COVID-19 संक्रमण की रफ्तार 8% बढ़ी, WHO ने कहा-अभी महामारी गई नहीं
i

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने शनिवार को कहा कि दुनिया भर में COVID-19 संक्रमण में 8 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. खासकर चीन, हांगकांग और दक्षिण कोरिया जैसे देशों में, जहां परीक्षण दरों में गिरावट के बावजूद संक्रमण में तेजी से वृद्धि दर्ज की जा रही है.

ADVERTISEMENT

WHO की तकनीकी प्रमुख मारिया वान केरखोव ने कहा कि COVID ​​​​-19 के बारे में लगातार गलत सूचना के कारण दुनिया भर में कोरोना मामलों में वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि लोगों के बीच ये गलत धारणा बन गई है कि महामारी खत्म हो गई है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केरखोव ने कहा कि लोगों के बीच गलत सूचना है कि ओमिक्रॉन हल्का है और महामारी खत्म हो गई है. यह वास्तव में बहुत भ्रम पैदा कर रहा है.

'गलत सूचना से बढ़ रहा संक्रमण'

इस रिपोर्ट में WHO ने यह भी कहा कि Omicron अभी भी बेहद संक्रामक है. रिपोर्ट में कहा गया है कि संक्रमण में वृद्धि की वजह मास्क पहनने में कमी, COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करना, सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे मापदंडों का पालन नहीं करना है.

WHO ने कहा कि दुनिया भर में कोरोना में हो रही वृद्धि में BA.2 वेरिएंट भी जिम्मेदार है, जो BA.1 वेरिएंट से अधिक संक्रामक है.
ADVERTISEMENT

'BA.2 सबसे अधिक संक्रामक'

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि केरखोव ने कहा कि ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैल रहा है. BA.1 और BA.2 वैरिएंट भी मौजूद हैं, जिसमें BA.2 सबसे तेजी फैल रहा है.

वहीं, कोरोना पर पिछले एक साल से अधिक समय में कोई भी सूचना नहीं देने वाले चीन में शनिवार को वायरस के कारण दो लोगों की मौत दर्ज की गई है और साथ ही कोरोना के 1,737 नए केस सामने आए हैं. उधर, दक्षिण कोरिया में भी शनिवार को 381,454 मामले दर्ज किए गए हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, coronavirus के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  COVID-19   corona news   China Covid 19 

ADVERTISEMENT
Published: 
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×