ADVERTISEMENT

नोएडा: प्राइवेट स्कूल के 16 बच्चे और टीचर कोरोना पॉजिटिव, स्कूल बंद

स्कूल के सूत्र ने बताया कि "हमने ऑनलाइन क्लासेस लगाने और स्कूल को पूरी तरह से सेनेटाइज करने का फैसला किया है.

नोएडा: प्राइवेट स्कूल के 16 बच्चे और टीचर कोरोना पॉजिटिव, स्कूल बंद
i

नोएडा (Noida) में एक स्कूल के कुछ बच्चे और स्टाफ के सदस्य कोरोना (Covid 19) पॉजिटिव हो गए हैं, जिसके बाद स्कूल को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 13 बच्चे और 3 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद अब स्कूल प्रशासन ने तय किया है कि पढ़ाई ऑनलाइन जारी रहेगी.

ADVERTISEMENT
पीटीआई से बात करते हुए स्कूल के सूत्र ने बताया कि "हमने ऑनलाइन क्लासेस लगाने और स्कूल को पूरी तरह से सेनेटाइज करने का फैसला किया है. 18 अप्रैल को फिर से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू की जाएंगी."

बता दें कि कोरोना की वजह से लंबे से बंद स्कूल अभी खुले हैं और लगातार कोरोना के केस सामने आने लगे हैं.

भारत में मंगलवार, 12 अप्रैल को 796 कोरोना के नए केसेस सामने आएं हैं और 19 लोगों की मौत हुई है. इन दिनों रोजाना कोरोना के 700 से 1000 केसेस के बीच मामले दर्ज हो रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने शुक्रवार को पांच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है क्योंकि वहां कोरोना के मामले ज्यादा दर्ज हो रहे हैं. उन्होंने लिखा है कि इन राज्यों को अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है. साथ ही निगरानी और सख्त कार्यवाही की भी जरूरत है. जिन राज्यों को पत्र लिखा गया है उनमें केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और मिजोरम शामिल हैं.

बता दें कि इससे एक दिन पहले गाजियाबाद में दो स्कूलों में 5 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके बाद दोनों स्कूलों को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×