ADVERTISEMENTREMOVE AD

AR Rahman के कॉन्सर्ट में हंगामा, दर्शकों ने टिकट के पैसे मांगे वापस- क्या हुआ?

A.R Rahman के कॉन्सर्ट में मौजूद दर्शकों ने बताया वहां भगदड़ जैसे हलात बन गए थे.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

चेन्नई (Chennai) में A.R रहमान (A.R Rahman) के एक लाइव शो में प्रंशसकों को काफी परेशानियां का सामना करना पड़ा. शो में आए लोगों ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो और तस्वीरें पोस्ट कर कार्यक्रम की खराब व्यवस्था और मैनेजमेंट के प्रति अपना गुस्सा निकाला. दरअसल ये 'मराकुम्मा नेनजाम' (Marakumma Nenjam) शो अगस्त में होना था, पर बारिश के कारण इसको पुनर्निर्धारित कर कुछ सप्ताह बाद चेन्नई के ईस्ट कोस्ट रोड स्थित आदित्यराम पैलेस सिटी में कराया गया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कॉन्सर्ट में क्या हुआ?

NDTV की खबर के अनुसार, एक महिला शो में शामिल हुए बिना वापस चली गई. उसने स्थानीय मीडिया से कहा, "वहां अत्यधिक भीड़ है, भगदड़ जैसी स्थिति है. थोड़ी सी भी व्यवस्था ठीक नहीं है." एक अन्य महिला ने कहा, "हमने एक टिकट के लिए पांच हजार खर्च किए थे. लेकिन यह सभी के लिए मुफ्त था, कोई भी कहीं भी बैठ सकता था. " एक परिवार ने आरोप लगाते हुए कहा,

''जैसा कि उन्होंने बताया था कि वहां पार्किंग की कोई जगह नहीं है. हमने अपनी कारें पार्क की और 2 किलोमीटर पैदल चले फिर भी ऐसी परेशानियां का सामना करना पड़ा''

'अब तक सबसे बुरा अनुभव'

X पर एक प्रशंसक ने लिखा, ''अब तक का सबसे बुरा अनुभव! जितने शो में मैं गया हूं, उनमें यह अब तक का सबसे खराब शो था. VIP जोन के टिकटों की कीमत 25000 से 50000 थी और कोई सुरक्षा नहीं थी, हर जोन एक-सा था. आयोजकों ने जरूरत से ज्यादा टिकटें बेचे, यहां तक ​​कि VIP जोन से भी मंच नहीं दिख रहा था. कोई बाउंसर वहां नहीं था, हर कोई, हर जगह घुस रहा था. यह भगदड़ जैसा था और कोई संभालने वाला नहीं था!.

शो के प्रबंधकों पर उठे सवाल

कॉन्सर्ट में मौजूद दर्शकों का कहना था, उन्हें वहां पर भयावह स्थिती का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही भगदड़ जैसे हालात बन गए थे. कई लोग टिकट खरीदने के बाद भी शो में एंट्री नहीं ले पाए.

कई लोगों ने पार्किंग की कमी पर कॉन्सर्ट मैंनेजमेंट पर सवाल उठाए. उनका कहना था कि पार्किंग की कमी के कारण शो तक घंटों पैदल चलकर पहुंचना पड़ा. कुछ लोगों ने खराब साउंड सिस्टम के बारे में भी शिकायत की. कई दर्शकों ने अपने पैसे वापसी के लिए कहा.

A.R रहमान ने क्या कहा?

A.R रहमान ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ''कुछ लोग मुझे G.O.A.T कहते हैं … हम सभी को जगाने के लिए इस बार मुझे बलि का बकरा बनने दें .. चेन्नई की लाइव कला को विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के साथ फलने-फूलने दें, इसमें वृद्धि करें, पर्यटन, कुशल भीड़ प्रबंधन, यातायात प्रबंधन, दर्शकों को नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करना .. बच्चों और महिलाओं के लिए एक सुरक्षित और असली अनुभव बनाना .. हमारी योग्य, प्रबुद्ध स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभा का जश्न मनाते हुए चेन्नई में सांस्कृतिक पुनर्जागरण को गति देना!''

विशेष रूप से, ऑस्कर विजेता संगीतकार A.R रहमान को 'पोन्नियिन सेलवन' श्रृंखला, रंगीला, बॉम्बे, ताल, रॉकस्टार और स्लमडॉग मिलियनेयर जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है. उनकी आने वाली कुछ प्रोजेक्ट्स में अयलान, ममन्नान मैदान, पिप्पा, आदुजीविथम, लाल सलाम और कमल हासन के साथ मणिरत्नम की अगली फिल्म शामिल है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×