दिनेश लाल निरहुआ कैसे बने भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार?
निरहुआ और आम्रपाली की जोड़ी भोजपुरी सिनेमा की चर्चित जोड़ी है.
निरहुआ और आम्रपाली की जोड़ी भोजपुरी सिनेमा की चर्चित जोड़ी है. (फोटो: पोस्टर)

दिनेश लाल निरहुआ कैसे बने भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार?

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ का 2 फरवरी जन्मदिन है. गाजीपुर के रहने वाले दिनेश लाल यादव अच्छे सिंगर भी हैं, अपने करियर की शुरुआत उन्होंने बतौर सिंगर की थी. गायकी उन्हें विरासत में मिली, अपने बड़े भाई से प्रभावित होकर गाना सुना शुरू किया.

Loading...
निरहुआ को शुरुआत में उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा, कई बार किसी प्रोग्राम में रातभर गाना गाने के बाद भी एक पैसे तक नहीं मिलते थे. निरहुआ खुद कई बार अपने इंटरव्यू में बता चुके हैं कि पैसे की तंगी की वजह से अपने सिर पर हारमोनियम लेकर कई दिनों तक पैदल चलना पड़ता था.

2001 में अपने पिता के निधन के बाद जब घर की जिम्मेदारी निरहुआ पर आई तो अपना एलबम निकालना शुरू किया, उनके पहले एलबम का नाम था 'बुढवा में दम बा'. उसके बाद उनका दूसरा एलबम आया 'निरहुआ नाम है' उसके बाद 'निरहुआ सटल रह' एलबम को टी सीरीज ने रिलीज किया. ये एलबम इतना हिट हो गया है कि उनका नाम ही निरहुआ पड़ गया.

निरहुआ कैसे बने एक्टर

निरहुआ का सिंगिंग करियर ठीक-ठाक चल रहा था, इसी बीच 2005 में जब वो मुंबई पहुंचे तो उन्होंने एक डायरेक्टर के कहने पर फिल्म 'चलत मुसाफिर मोह लियो रे' के 2 गाने गाए और इस फिल्म में एक्टिंग भी की, ये फिल्म सुपरहिट रही और उसके बाद उन्हें सपोर्टिंग रोल ऑफर होने लगे, लेकिन निरहुआ को तो लीड हीरो बनना था और फिर उनकी फिल्म आई निरहुआ रिक्शावाला.

ये भी पढ़ें- BJP का दामन थाम चुके भोजपुरी स्टार निरहुआ अखिलेश को देंगे चुनौती

(फोटो: ट्विटर)

निरहुआ टाइटल से कई फिल्में आईं, ‘निरहुआ चलल ससुराल’, ‘निरहुआ बनन डॉन’, निरहुआ हिंदुस्तानी जैसी कई सुपरहिट फिल्में की हैं. आज निरहुआ भोजपुरी फिल्मों के सबसे महंगे स्टार हैं.

ये भी पढ़ें-आम्रपाली का बोल्ड अंदाज, भोजपुरी की ये हिरोइनें मचा रही हैं धमाल

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भोजपुरी section for more stories.

    Loading...