बॉलीवुड को हुआ ‘नमो-निया’, फिल्मी पर्दे पर नजर आएंगे पांच मोदी
पर्दे पर पीएम मोदी
पर्दे पर पीएम मोदी(फोटो: ट्विटर)

बॉलीवुड को हुआ ‘नमो-निया’, फिल्मी पर्दे पर नजर आएंगे पांच मोदी

बॉलीवुड को नमो-निया हो गया है और अगले कुछ दिनों में 5 अलग-अलग एक्टर पीएम मोदी के किरदार को करते नजर आएंगे. वैसे तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर भी आ गई है. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक समेत मोदी का किरदार एक नहीं बल्कि पांच-पांच फिल्मों में देखने को मिलेगा. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ओरिजनल मोदी रैलियों में नजर आएंगे और पर्दे पर भी वही दिखेंगे.

एक तरफ मोदी की बायोपिक में विवेक ओबेरॉय उनका किरदार निभा रहे हैं, तो वहीं परेश रावल को भी आप मोदी के किरदार में देखेंगे.

विवेक ओबेरॉय बनेंगे पीएम मोदी

सबसे पहले फिल्म आ रही है ‘नरेंद्र मोदी’, जिसमें बॉलीवु़ड एक्टर विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी का किरदार निभाते नजर आएंगे. फिल्म का पोस्टर भी रिलीज हो चुका है. उम्मीद है कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ये फिल्म भी रिलीज हो जाए. इस फिल्म में पीएम मोदी के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक का सफर दिखाया जाएगा. फिल्म की शूटिंग भी गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में होगी. फिल्म की शूटिंग मार्च तक पूरी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की बायोपिक का फर्स्ट लुक जारी, विवेक ओबरॉय लीड रोल में

परेश रावल भी निभाएंगे पीएम मोदी का किरदार

पीएम नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर एक और फिल्म बनने वाली है, जिसमें परेश रावल मोदी का किरदार निभाएंगे. हालांकि इस फिल्म के नाम का ऐलान तो अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी. विवेक ओबेरॉय की फिल्म का पोस्टर रिलीज होने के बाद भी उन्होंने कहा था कि उनसे अच्छा पीएम मोदी का किरदार कोई और नहीं निभा सकता है.

परेश रावल निभाएंगे पीएम मोदी का किरदार
परेश रावल निभाएंगे पीएम मोदी का किरदार
(फोटो: पीटीआई)

फिल्म उरी में रजित कपूर बने हैं पीएम मोदी

सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी में भी पीएम मोदी के किरदार को पर्दे पर दिखेगा. इस फिल्म में मोदी का रोल निभा रहे हैं मशहूर अभिनेता रजित कपूर. उरी 11 जनवरी को रिलीज हो रही है, जिसमें विक्की कौशल मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म की कहानी तो सर्जिकल स्ट्राइक पर है, लेकिन इसमें छोटा सा रोल पीएम मोदी के लिए भी गढ़ा गया है, जिसे रजित कपूर ने निभाया है.

‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ पूछता है, ‘जोश कैसा है’, ‘बहुत ऊंचा, सर’

(फोटो: ट्विटर)

बटालियन 609 में मोदी का रोल निभाएंगे के के शुक्ला

2019 में ही एक और फिल्म आ रही है ‘बटालियन 609’. इस फिल्म को बृजेश त्रिपाठी डायरेक्ट कर रहे हैं. ये फिल्म सेना पर आधारित हैं, लेकिन इसमें भी पीएम मोदी के किरदार को जगह दी गई है, जिसे निभा रहे हैं के के शुक्ला.

(फोटो: ट्विटर)

नमो सौने गामो में लालजी देवरिया बनेंगे पीएम मोदी

अब पीएम मोदी गुजरात से आते हैं, तो उन पर गुजराती में भी फिल्म बन रही है. फिल्म का नाम है नमो सौने गामो. इस फिल्म में पीएम मोदी का किरदार निभाएंगे लाल जी देवरिया. ये फिल्म 2014 में ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन कुछ विवाद की वजह से ये रिलीज नहीं हो पाई, लेकिन 2019 में आखिर इस फिल्म की रिलाज का रास्ता साफ हो गया.

(फोटो: 

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our बॉलीवुड section for more stories.

    वीडियो