कोरोनावायरस: सिंगर श्वेता पंडित ने इटली से सुनाई आपबीती

कोरोनावायरस के चलते इटली में हालात बहुत बुरे हैं. 6 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं

Published26 Mar 2020, 04:08 AM IST
बॉलीवुड
2 min read

कोरोनावायरस के चलते इटली में हालात बहुत बुरे हैं. 6 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 63,927 लोग इस महामारी से संक्रमित हैं. ऐसे में बॉलीवुड सिंगर श्वेता पंडित ने अपना दर्द बयां किया है, जो अपने इटालियन मूल के पति इवानो फुच्ची के साथ इटली में रहती हैं. सिंगर श्वेता पंडित ने कई दिनों से इटली में खुद को सेल्फ-क्वारंटाइन करके रखा है. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो इटली के मौजूदा हालात के बारे में बात करती हुई नजर आ रही हैं.

श्वेता ने बताया कि वो एक महीने से ज्यादा से अपने कमरे से बाहर नहीं निकली हैं. उन्होंने कहा,

मैं जब सुबह उठती हूं तो मुझे सिर्फ एंबुलेंस की आवाज आती है. लोग मुझे फोन करके मेरा हालचाल पूछ रहे हैं. ये सभी दुआएं ही हैं कि मैं अपने घर में ठीक हूं और सलामत हूं

श्वेता ने कहा कि वो होली पर अपने पति से साथ भारत लौटने का प्लान कर रहीं थीं लेकिन कोरोनावायरस के डर के कारण उन्होंने भारत आना कैंसिल कर दिया. उन्होंने कहा

मैं फ्लाइट लेकर भारत आ सकती थी, मैं यहां अकेली थी, लेकिन मुझे डर था कि मेरे जरिए ये वायरस मेरे अपनों में न फैल जाए. और मैंने सेल्फ-क्वारंटाइन होने का फैसला किया. मैंने किसी भी सरकारी आदेश पर कार्रवाई नहीं की और न ही मुझे किसी ने निर्देश दिए हैं कि क्या करें. लेकिन मैं खुद को और दुसरों को सुरक्षित रखना चाहती थी. अपको नहीं पता कि आपको किस से वायरस लग सकता है और जब तक पता चलता है तब तक बहुत देर हो चुकी होती है.

श्वेता ने लोगों से अपील की है कि लोग कोरोनावायरस से बचने के लिए पूरी सावधानी बरतें. श्वेता ने कहा, ''मैं चाहती हूं कि आप इस महामारी से लड़े और इसे हराएं. घर पर रहें, हांथ धोएं. अपने घरवालों से भी दूरी बना कर बात करें. अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से वीडियो कॉल के जरिए जुड़े रहें. म्युजिक सुने, पढ़ें, आराम करें और सुरक्षित रहें.

यह भी पढ़ें: LIVE COVID19: आंध्र में 2, गोवा में 3, राजस्थान में 2 नए पॉजिटिव मामले

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!