शिकारा में कश्मीरी पंडितों के दर्द को बेचने के आरोप पर भड़के विधु

हालही में रिलीज हुई विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘शिकारा’ पर तरह-तरह के रिएक्शन सामने आ रहे हैं

Published
बॉलीवुड
2 min read
हालही में रिलीज हुई विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘शिकारा’ पर तरह-तरह के रिएक्शन सामने आ रहे हैं
i

कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर बनी विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘शिकारा' की एक तरफ लोग तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग आलोचना भी कर रहे हैं. कुछ लोगों को शिकायत है कि विधु कश्मीरी पंडितों का दर्द बेच रहे हैं और उन्होंने कश्मीरी पंडितों के निष्कासन की कहानी को ईमानदारी से पर्दे पर नहीं उतारा. इन तमाम रिएक्शन पर अब विधु का रिएक्शन सामने आया है, जिसमें उन्होंने फिल्म पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया है.

विधु विनोद चोपड़ा के एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, 3 इडियट्स ने पहले दिन 33 करोड़ कमाये थे और हम जानते थे कि शिकारा पहले दिन 30 लाख रुपये कमाएगी. मैं अपनी मां की याद में ऐसी फिल्म बनाता हूं, जो पहले दिन 30 लाख रुपये का कलेक्शन करती है और लोग कहते हैं कि मैंने कश्मीरी पंडितों के दर्द का व्यावसायीकरण किया है ऐसे लोग गधे हैं.

फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर #Boycottshikara जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे थे. कई लोगों का मानना था कि इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के दर्द पूरी तरह नहीं दिखाया गया.फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान एक महिला का रोते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें महिला फिल्म की आलोचना करती हुई नजर आ रही थी.

विधु ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने अपनी दादी के उस अनुभव को शेयर किया है, जिसमें वो करीब 10 साल बाद कश्मीर लौटीं थी. उनके लिए ये एक्सपीरियंस किसी सपने के सच होने जैसा था.

यह भी पढ़ें: ‘शिकारा’ रिव्यू: दर्द के साथ एक खूबसूरत कहानी भी बयां करती है

शिकारा के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक इस फिल्म ने पहले दिन 1.20 करोड़ की ओपनिंग की. शनिवार को दूसरे दिन फिल्म ने 1.85 करोड़ का कलेक्शन वहीं रविवार को फिल्म ने 1.90 करोड़ का बिजनेस किया था. ओपनिंग वीकेंड में शिकारा ने 4.95 करोड़ का कलेक्शन किया था.

शिकारा एक ऐतिहासिक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है. जिसमें साल 1990 में हुई एक समुदाय के साथ बर्बरता की कहानी को दिखाया गया है. विधु ने फिल्म में कश्मीर ऐसे ही जख्म को पर्दे पर उतारने की कोशिश की है, जिसका दर्द कश्मीरियों के दिल में आज भी जिंदा है.

यह भी पढ़ें: ‘शिकारा’ का ट्रेलर रिलीज, कश्मीरी पंडितों की कहानी

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!