ADVERTISEMENT

Brahmastra 300 करोड़ पार: आलिया-रणबीर की जोड़ी, VFX धारदार-कामयाबी के 5 कारण

Brahmastra की कामयाबी का एक कारण बच्चे भी हैं

Published
Brahmastra 300 करोड़ पार: आलिया-रणबीर की जोड़ी, VFX धारदार-कामयाबी के 5 कारण
i

बॉलीवुड (Bollywood) सुपरस्टार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) ने बॉक्स ऑफिस धमाल मचा दिया है. बॉलीवुड का सूखा समाप्त हुआ है. फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. फिल्म कमाई के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. एक हफ्ते में फिल्म ने भारत में 170 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है. वहीं दुनियाभर में फिल्म का कलेक्शन 300 करोड़ के पार पहुंच गया है.

ADVERTISEMENT

बॉक्स ऑफिस पर चला 'ब्रह्मास्त्र' 

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) भारतीय दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. फिल्म का सात दिन का टोटल कलेक्शन 173.20 करोड़ रुपये हो गया है.

  • पहला दिन - 36.42

  • दूसरा दिन - 42.41

  • तीसरा दिन - 45.66

  • चौथा दिन - 16.5

  • पांचवा दिन - 12.68

  • छठे दिन - 10.58

  • सातवां दिन - 9

(करोड़ रुपये में)

फिल्म ने दक्षिण भारतीय भाषाओं में लगभग 20 करोड़ रुपये कमाए हैं. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी. चलिए अब आपको बताते हैं फिल्म की सफलता के 5 बड़े कारणों के बारे में.

1. हिंदी फिल्म में पहली बार ऐसा VFX 

भले ही ब्रह्मास्त्र की कहानी लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आ रही हो. लेकिन इस फिल्म के VFX और एक्शन की जमकर तारीफ हो रही है. कहा जा रहा है कि बॉलीवुड फिल्मों में इस तरह का VFX इससे पहले कभी नहीं देखा गया. ब्रह्मास्त्र अपने एक्शन और VFX के जरिए दर्शकों को सिनेमा हॉल तक लाने में कामयाब रही है.

ब्रह्मास्त्र फिल्म का एक सीन

(फोटो: ट्विटर)

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा कहते हैं कि, "ब्रह्मास्त्र एक न्यू एज सिनेमा है. इस फिल्म से एक नयापन आया है. और वो नयापन विजुअल इफेक्ट्स है."

2. बच्चों को फिल्म आ रही पसंद

ब्रह्मास्त्र को लेकर टीनएजर्स और बच्चों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. फिल्म की सफलता में इनका भी अहम योगदान है. एक सुपरहीरो फिल्म होने की वजह से बच्चे इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

ब्रह्मास्त्र फिल्म का एक सीन

(फोटो: ट्विटर)

3. रणबीर-आलिया की जोड़ी और शानदार स्टारकास्ट

ब्रह्मास्त्र भारी-भरकम स्टारकास्ट से सजी फिल्म है. रणबीर-कपूर और आलिया भट्ट पहली बार किसी फिल्म में एक साथ नजर आ रहे हैं. दोनों की जोड़ी को एक साथ सिल्वर स्क्रीन पर देखने के लिए लोग बेताब थे. ऐसे में दोनों का एक-साथ आना फिल्म के फायदेमंद साबित हो रहा है. इनकी कमेस्ट्री फिल्म की बड़ी हाइलाइट्स में से एक है.

इसके साथ ही फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय के होने से आकर्षण और बढ़ गया है. इन स्टार्स का अपना एक फैन बेस है. शाहरुख खान फिल्म में एक सरप्राइज एलिमेंट हैं.

ब्रह्मास्त्र फिल्म का पोस्टर

(फोटो: ट्विटर)

4. बिग बजट फिल्म का आकर्षण 

ब्रह्मास्त्र बॉलीवुड की सबसे महंगी हिंदी फिल्म है. 410 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म को लेकर शुरु से ही चर्चा हो रही थी. फिल्म का बजट अपने आप में एक टॉकिंग प्वाइंट है. लोग ये भी देखना चाहते थे कि इतनी बड़ी फिल्म में क्या दिखाया जा रहा है.

5. सोशल मीडिया ट्रेंड और प्रमोशन

इस फिल्म की शुरू से ही सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही थी. शूटिंग, पोस्ट प्रोडक्शन से लेकर रिलीज होने तक फिल्म सुर्खियों में बनी हुई थी. रिलीज से पहले जहां एक तरफ ट्विटर पर बायकॉट ट्रेंड कर रहा था तो दूसरी तरफ लोग फिल्म के समर्थन में भी ट्वीट कर रहे थे. ब्रह्मास्त्र को निगेटिव पब्लिसिटी का भी फायदा मिला है. इसके साथ ही फिल्म के प्रमोशन भी करोड़ों खर्च किया गया है. रणबीर-आलिया ने फिल्म को कई बड़े शहरों में जाकर प्रमोट किया. जिसका फायदा फिल्म को मिल रहा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, entertainment के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Brahmastra   Ranbir Kapoor   Alia Bhatt 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×