राजद्रोह केस: कंगना और रंगोली चंदेल को पुलिस ने तीसरी बार भेजा समन

ये तीसरी बार है जब पुलिस ने दोनों बहनों को बांद्रा पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा है.

Updated
सितारे
2 min read
राजद्रोह केस: कंगना और रंगोली चंदेल को पुलिस ने तीसरी बार भेजा समन

मुंबई पुलिस ने राजद्रोह मामले में एक्टर कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को 23 और 24 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है. ये तीसरी बार है जब पुलिस ने दोनों बहनों को बांद्रा पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा है. दोनों बहनों के खिलाफ सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने और दो धर्मों के बीच सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का मामला दर्ज है.

इससे पहले, कंगना और रंगोली को 26-27 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन वो नहीं हुए. दूसरी बार, 9 और 10 नवंबर को भी उन्हें पेश होने के लिए कहा गया. दूसरी बार भी पेश नहीं होने के बाद अब पुलिस ने तीसरी बार समन भेजा है.

कंगना और उनकी बहन के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 153ए (दो समुदायों के बीच धर्म के आधार पर नफरत पैदा करने की कोशिश), 295ए (सांप्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश) और 124ए (राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज हुआ है.

कोर्ट ने दिए थे FIR के निर्देश

मुंबई पुलिस को बांद्रा की एक कोर्ट ने ये निर्देश जारी किए थे कि वो कंगना और उनकी बहन रंगोली के खिलाफ मामला दर्ज करे. दरअसल, कास्टिंग डायरेक्टर मुनव्वर अली सैय्यद ने दोनों बहनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी, इस शिकायत में दोनों के कई ट्वीट्स का जिक्र किया गया था, जो अलग-अलग सामाजिक मुद्दों को लेकर थे.

इनमें पालघर में साधुओं की हत्या, सुशांत सिंह राजपूत केस और मुंबई को पीओके बताने वाले ट्वीट शामिल थे, जिसके बाद मजिस्ट्रेट ने पुलिस को FIR दर्ज करने के निर्देश दिए थे.

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!