ADVERTISEMENTREMOVE AD

Oscar 2023: RRR ने रचा इतिहास, नाटू-नाटू को मिला नॉमिनेशन, झूम उठे लोग

Oscar Nominations 2023:ऑल दैट ब्रीथ्स, द एलिफेंट व्हिस्परर्स और आरआरआर को फाइनल में मिला नॉमिनेशन.

story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के लिए फाइनल नॉमिनेशन (Oscars 2023 Nominations) में भारत को तीन नॉमिनेशन मिले. भारतीय डॉक्यूमेंट्री फिल्मों ऑल दैट ब्रीथ्स (All That Breathes) और द एलिफेंट व्हिस्परर्स (The Elephant Whisperers). इन दोनों फिल्मों ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म और बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म की कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला. वहीं डायरेक्टर राजामौली की RRR मूवी ने अपने गाने 'नाटू नाटू' के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में एक नॉमिनेशन प्राप्त किया है. सोशल मीडिया पर राजनेताओं से लेकर सेलेब्स तक सभी फिल्म 'आरआरआर' की टीम को बधाई दे रहे हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

फिल्म 'आरआरआर' की ने टीम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस नामांकन को ऐतिहासिक बताया है. ट्विट कर लिखा कि, ये शेयर करते हुए गर्व और सौभाग्य की बात है कि #NaatuNaatu को 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए नामांकित किया गया है.

एसएस राजमौली ने लिखा-ऑल दैट ब्रीथ्स और द एलिफेंट व्हिस्परर्स को हार्दिक बधाईं. ये पहली बार है जब भारत में इतने नामांकन हुए हैं.

'आरआरआर' में मुख्य अभिनेता का किरदार निभाने वाले अभिनेता राम चरण के पिता भी इस खबर को सुन गदगद हो उठे हैं. उन्होंने फिल्म की पूरी टीम के साथ-साथ एसएस राजामौली और एमएम कीरावनी को बधाई दी है. ट्वीट कर चिरंजीवी ने लिखा, 'सर्वश्रेष्ठ ओरिजनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर नामांकन पर हार्दिक बधाई गरु और दूरदर्शी एसएस राजामौली, एमएम कीरावनी और नाटू-नाटू के पीछे की पूरी टीम को.'

साउथ फिल्मों के निर्देशक गोपीचंद ने भी 'आरआरआर' की पूरी टीम को इस बड़ी सफलता के लिए बधाई दी है.

ऑस्कर 2023 मे नॉमिनेशन हासिल करने पर अभिनेता राम चरण ने खुशी जहिर करते हुए ट्विट किया. उन्होंने लिखा है कि क्या शानदार खबर है! वास्तव में ऑस्कर के लिए नामांकित 'नाटू-नाटू' को देखना सम्मान की बात है. हमारे और भारत के लिए गर्व का क्षण.

0

ऑस्कर में भारत के 3 नामांकन हैं, जो अब तक के सबसे अधिक हैं! हालांकि सबसे ज्यादा ध्यान आरआरआर के नाटू नाटू पर होगा, शौनक सेन की ऑल दैट ब्रीथ्स सच्चा सितारा है. प्रदूषित दिल्ली में घायल पतंगों को ठीक करने के लिए दो भाइयों की अकथनीय पुकार का सुंदर चित्रण.

'आरआरआर' फेम जूनियर एनटीआर की भी खुशी का ठिकाना नहीं है. अभिनेता ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया है.बधाई हो एमएम कीरवानी और @boselyricist गरु एक स्मारकीय उपलब्धि हासिल करने पर. यह गीत हमेशा मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखेगा.

साउथ अभिनेता वेंकटेश दग्गुबती ने भी इस गौरव के पल में खुशी जाहिर की है.

एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने म्यूजिक डायरेक्टर एमएम किरावनी के गाने "नाटू नाटू" के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन पाकर इतिहास रच दिया है. RRR ने पहले ही बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग (“नाटू नाटू”) के लिए गोल्डन ग्लोब जीता है और RRR टीम ने दो क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड भी जीत लिए हैं. बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में, RRR के गाने 'नाटू नाटू' का मुकाबला एपलौज (टेल इट लाइक ए वीमेन)."होल्ड माई हैंड" (टॉप गन: मेवरिक), "लिफ्ट मी अप" (ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर), "दिस इज ए लाइफ" (एव्रीथिंग एव्रीवेयर ऑल एट वंस) से है.

वहीं शौनक सेन की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स का मुकाबला 'ऑल द ब्यूटी एंड द ब्लडशेड', 'फायर ऑफ लव और ए हाउस मेड ऑफ स्प्लिंटर्स' और नेवलनी से है. जबकि भारत की डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स का मुकाबला हॉलआउट, हाउ डू यू मिजर ए ईयर?, द मार्था मिशेल इफेक्ट और स्ट्रेंजर एट द गेट से है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×