ADVERTISEMENT

Pathaan का एडवांस बुकिंग में रिकॉर्ड,30 करोड़ कमाए, बंद पड़े 25 थिएटर भी खुलेंगे

Pathaan Box Office: 25 जनवरी को शाहरुख खान की मोस्ट-अवेटेड फिल्म पठान सिनेमाघरों में देगी दस्तक.

Published
Pathaan का एडवांस बुकिंग में रिकॉर्ड,30 करोड़ कमाए, बंद पड़े 25 थिएटर भी खुलेंगे
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की अपकमिंग फिल्म पठान' (Pathaan)  बड़े पर्दे पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. 25 जनवरी को फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देगी. बता दें कि बादशाह शाहरुख खान के फैंस उन्हें देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन फैंस को अब दिन घंटों का और इंतजार करना होगा.

ADVERTISEMENT

फिल्म पठान देश में अब तक रिलीज हुई फिल्मों में एडवांस बुकिंग के दौरान टिकटें बेच लेने का रिकॉर्ड पहले ही बना चुकी है. सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग टिकटें बेचने का फिल्म बाहुबली 2 हिंदी का रिकॉर्ड तोड़ चुकी फिल्म ‘पठान’ की मंगलवार सुबह तक 8 लाख से अधिक टिकटें बिक चुकी हैं. 25 जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म पठान की तेलुगू और तमिल में भी एडवांस बुकिंग रफ्तार पकड़ रही है. यशराज फिल्म्स को उम्मीद है कि ये फिल्म दक्षिण भारत में भी अच्छा कारोबार करेगी. उम्मीद ये भी की जा रही है कि ये फिल्म बॉलीवुड की  डूबती नैया को पार लगाने में कामयाब रहेगी.

इतना ही नहीं कोरोना काल के दौरान बंद पड़े 25 सिनेमाघरों को भी फिल्म पठान नई जिंदगी देने जा रही है. इसकी जानकारी ट्रे़ड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट के जरिए दी है.

तरण आदर्श ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा है कि- पठान की वजह से सिंगल स्क्रीन्स फिर से खुलने जा रही है. जिस शानदार तरीके से एडवांस बुकिंग हो रही है, उस लिहाज से पठान थिएट्रिकल बिजनेस को जीवित करने के लिए पूरी तरह तैयार है. सबसे खास बात ये है कि देश भर में जो 25 सिंगल स्क्रीन बंद हो गई थीं, वो इस हफ्ते पठान की रिलीज के साथ फिर से खुलेंगी.

25 सिनेमाघर जो खुलने जा रहे हैं उनमें से कुछ हैं- कोहिनूर सिनेमा, सूरतगढ़, (राजस्थान), जेम सिनेमा, जयपुर, (राजस्थान), ज्योति सिनेमा, इंदौर, (मध्य प्रदेश), कार्निवल आर मॉल, मुंबई (महाराष्ट्र), सिनेकमला पोंडा, (गोवा), और राम सिनेमा, जौनपुर, (उत्तर प्रदेश) और अन्य हैं.

बता दें कि पठान की एडवांस बुकिंग तूफानी रफ्तार से हो रही है. मंगलवार सुबह तक पठान के कुल 8 लाख से ज्यादा टिकट्स बिक चुके हैं और टिकट्स बिकने की गिनती लगातार जारी है. फिल्म ‘पठान’ से आगे एडवांस बुकिंग टिकट बिक्री में अब कोई फिल्म नहीं है. इससे पहले नंबर वन पर फिल्म ‘बाहुबली 2’ रही है जिसने रिलीज से पहले 6.50 लाख टिकटें बेची थी.

वहीं बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र पार्ट वन- शिव  को पीछे छोड़ते हुए अपनी एडवांस बुकिंग में 30 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म ब्रह्मास्त्र ने एडवांस बुकिंग के नाम पर 17.71 करोड़ रुपये के टिकट बेचे थे.

ADVERTISEMENT

बता दें कि देश में अब तक हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड अभी तक फिल्म ‘केजीएफ 2’ के पास है जिसने बीते साल 53.95 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग की थी. हिंदी में ही बनी फिल्मों में ये रिकॉर्ड फिल्म ‘वॉर’ के पास है जिसकी ओपनिंग 53.35 करोड़ रुपये रही है. कार्य दिवस पर रिलीज हुई फिल्मों के मामले में ये रिकॉर्ड फिल्म ‘संजू’ के पास है, जिसने रिलीज के पहले दिन 34.19 करोड़ रुपये कमाए थे. अब फिल्म ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग को देखते हुए माना जा रहा है कि ये फिल्म रिलीज के पहले दिन ‘बाहुबली 2’ हिंदी का रिकॉर्ड जरूर तोड़ देगी, जिसने 41 करोड़ रुपये की ओपनिंग की थी.

शाहरुख खान की फिल्म पठान 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है. वहीं फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी लीड रोल में हैं. फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने निर्देशित किया है. जबकि यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी है. फिल्म का बजट करीब 250 करोड़ है जो हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज होगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
450

500 10% off

1620

1800 10% off

4500

5000 10% off

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह

गणतंत्र दिवस स्पेशल डिस्काउंट. सभी मेंबरशिप प्लान पर 10% की छूट

मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×