नेटफ्लिक्स की कोरियन सीरीज ने 2018 में किया था कोरोना का खुलासा 

नेटफ्लिक्स की कोरियन सीरीज में 2018 में इस कोरोना पर आगाह किया गया था.

Published
वेब सिरीज
2 min read
नेटफ्लिक्स की कोरियन सीरीज में 2018 में इस कोरोना पर आगाह किया गया था.

पूरी दुनिया पर कोरोनावायरस का कहर छाया हुआ है. दुनिया भर इस महामारी से मरने वालों की संख्या 22 हजार से ज्यादा पहुंच गई है. इस हेल्थ इमरजेंसी के बीच एक वीडियो क्लिप वायरल हो रही है, जिसको लेकर ट्विटर पर ये दावा किया जा रहा है कि नेटफ्लिक्स की कोरियन सीरीज में 2018 में इस बीमारी पर आगाह किया गया था.

साल 2018 में आई कोरियन सीरीज My Secret Terrius के 10वें एपिसोड में 53 मिनट पर एक सीन है, जिसमें डॉक्टर कोरोनावायरस बीमारी के बारे में पेशेंट को समझा रही है. सीरीज में इंसान द्वारा बनाए गये जानलेवा वायरस के बारे चेताया गया है. डॉक्टर बताती है कि कैसे किसी ने कोरोना वायरस को मोर्टेलिटी रेट 90 फीसदी तक बढ़ाने के लिए बनाया है.

सीरीज में इस बात की तरफ भी इशारा किया गया है कि कैसे कुछ लोग इस वायरस को एक बायोलॉजिकल हथियार की तरह इस्तेमाल करना चाहते थे और इसके इन्क्यूबेशन ने 2 से 14 दिन लगते हैं.

इस सीरीज में बच्चों को बार-बार हाथ के तरीकों के बारे में बताया गया है. क्योंकि इस बीमारी की कोई दवा नहीं बनी है. कोरियन फिल्म के व्यूअर्स इस क्लिप को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं जिसमें सीरीज के किरदार कोरोनावायरस पर बात कर रहे हैं.

साल 2011 में आई फिल्म कंटेजियन में भी इस बीमारी को लेकर भविष्यवाणी की गई थी. उस फिल्म में भी एक जानलेवा बीमारी को दिखाया गया है, जो दुनियाभर में फैल जाती है.

दुनिया भर में गुरुवार दोपहर तक कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 5 लाख से पार हो गई, जबकि महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 22 हजार से ज्यादा पहुंच गई है. अमेरिका की जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी में सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) की तरफ से जारी नए आंकड़ों के अनुसार, कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 510,108 रही, जबकि इसके कारण अब तक 22,993 मौतें देखने को मिली हैं.

यह भी पढ़ें: इटली में कोविड-19 संक्रमण के चलते 8 हजार से अधिक मौतें

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!