कश्मीर पर जायरा वसीम का पोस्ट, हम पर इतनी पाबंदी क्यों?
कश्मीर पर जायरा वसीम का पोस्ट, हम पर इतनी पाबंदी क्यों?
(फोटो: Twitter/Facebook)

कश्मीर पर जायरा वसीम का पोस्ट, हम पर इतनी पाबंदी क्यों?

बॉलीवुड को अलविदा कह चुकी जायरा वसीम ने कश्मीर के हालात पर एक पोस्ट लिखा है. जायरा ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि कैसे कश्मीर के लोग नाउम्मीदी में जी रहे हैं. उन्होंने यहां तक लिखा है कि कोई भी आकर कश्मीर की आजादी पर पाबंदी लगा देता है.

Loading...

जायरा ने कश्मीर के हालात पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है.

कश्मीर लगातार पीड़ित रहा है. निराशा और दुख की  जगह पर शांति का एक झूठ फैलाया जा रहा है. कश्मीरियों का अस्तित्व क्या है. यहां कोई भी आकर पाबंदी लगा देता है. हमें ऐसी दुनिया में क्यों रहना है, जहां हमारे जीवन और इच्छाशक्ति को नियंत्रित किया जाता है? हमारी आवाजों को खामोश करना इतना आसान क्यों है? हमारी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर पर्दा डालना इतना आसान क्यों है? क्यों हमें कभी भी अपनी राय देने की इजाजत नहीं दी गई है. क्यों एक कश्मीरी का जीवन संकट, नाकाबंदी और गड़बड़ी के जीवन भर का अनुभव करने के लिए है.

आपको बता दें कि जायरा वसीम कश्मीर की रहने वाली है, पिछले साल ही अचानक उन्होंने सोशल मीडिया पर ये ऐलान कर सबको चौंका दिया था कि वो फिल्म इंडस्ट्री छोड़ रही हैं. जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने की वजह इस्लाम के प्रति अपने झुकाव को बताया था. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था-

5 साल पहले मैंने जो फैसला लिया था, उसने मेरी जिंदगी बदल दी, मैंने बॉलीवुड में कदम रखा. मेरी ये यात्रा काफी थकाने वाली रही, इन पांच सालों में मैं अपनी अंतरात्मा से लड़ती रही, छोटी सी जिंदगी में इतनी लंबी लड़ाई नहीं लड़ सकती, इसलिए मैं इस फील्ड से अपना रिश्ता तोड़ रही हूं. मैंने बहुत सोच-समझकर ये फैसला किया है.

जायरा के इस फैसले की काफी आलोचना भी हुई थी, लेकिन इस ऐलान के बाद ही उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली.

ये भी पढ़ें- जायरा का बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान,कहा-अल्लाह के रास्ते से भटक गई थी

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our एंटरटेनमेंट section for more stories.

Loading...