ADVERTISEMENT

CSK vs KKR: IPL 21 के फाइनल में बाहर बैठेगा धोनी का सबसे खास खिलाड़ी?

सुरेश रैना चेन्नई के लिए IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं लेकिन 3 मैचों से टीम से ड्रॉप हैं

Updated
IPL 2021
2 min read
<div class="paragraphs"><p>IPL 21 के फाइनल में बाहर बैठेगा धोनी का सबसे खास खिलाड़ी सुरेश रैना ?</p></div>
i

आईपीएल सीजन 21 (IPL 21) का फाइनल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs KKR) के बीच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. दोनों ही टीमें खिताब की मजबूत दावेदार हैं.

चेन्नई रहा अब तक तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है, जबकि कोलकाता ने ऐसा दो बार किया है. एक बार फिर जब दोनों टीमें आपस में पड़ेगी तो नजरें आईपीएल की ट्रॉफी पर टिकी होंगी.

चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में सबसे ज्यादा दुविधा महेंद्र सिंह धोनी के सबसे खास खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) को लेकर है जो पिछले तीन मैचों से टीम से बाहर हैं.

ADVERTISEMENT

फाइनल में नहीं खेलेंगे रैना ?

सुरेश रैना 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलते आ रहे हैं. उनके नाम अब तक आईपीएल में 205 मैचों में 5,528 रन हैं. रैना चेन्नई के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं.

लेकिन इसके बावजूद सुरेश रैना के फाइनल मैच में खेलने की संभावना कम है. रैना का आईपीएल 21 बेहद ही खराब गुजरा है और वह पिछले 3 मैचों से टीम से ड्रॉप कर दिए गए हैं. उनकी जगह टीम में रोबिन उथप्पा आए हैं जिन्होंने पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था. एसे में फाइनल में चेन्नई उथप्पा के साथ ही मैदान पर उतर सकती है.

इस सीजन रैना ने अपने 12 मैचों में सिर्फ 17.77 की औसत से सिर्फ 160 रन बनाए हैं.

कोलकाता के खिलाफ लगाया था फाइनल में शतक

2014 चैंपियंस लीग के फाइनल में सुरेश रैना के बल्ले से कोलकाता के खिलाफ 62 गेंदों पर 109 रनों की धमाकेदार पारी निकली थी जिसने कोलकाता को चारों खाने चित कर दिया था.

इस मैच के फाइनल में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 180 रन बनाए थे. 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई का शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद क्रीज पर आए रैना ने शानदार शतक जड़ा जिसमें उनके बल्ले से 8 छक्के निकले थे.

ADVERTISEMENT

सुरेश रैना ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है. रैना आईपीएल फाइनल में सबसे ज्यादा छक्के (13 छक्के) लगाने के मामले में सबसे आगे हैं.

रैना बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं, अब इस सीजन फॉर्म में ना चल रहे रैना को फाइनल से बाहर बिठाना चेन्नई को महंगा भी पड़ सकता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT