ADVERTISEMENT

IPL 2022|RR vs DC: मार्श के तूफान में उड़ा राजस्थान, दिल्ली ने 8 विकेट से दी मात

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने दिल्ली को 161 रनों का टारगेट दिया था

Updated
IPL 2022
2 min read
IPL 2022|RR vs DC: मार्श के तूफान में उड़ा राजस्थान, दिल्ली ने 8 विकेट से दी मात
i

IPL 2022 के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 8 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकार है. दिल्ली ने 18.1 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 161 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. DC की तरफ से मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 89 रनों की पारी खेली. वहीं डेविड वार्नर ने नाबाद अर्धशतक लगाया.

राजस्थान की तरफ से बोल्ट और चहल ने 1-1 विकेट झटके.

ADVERTISEMENT

मिचेल मार्श की तूफानी बैटिंग

ऑस्ट्रेलियाई सितारे मिचेल मार्श ने राजस्थान के खिलाफ तूफानी बैटिंग की. उन्होंने 62 गेंदों पर 5 चौके और 7 छक्के की मदद से 89 रन बनाए. IPL में ये उनका दूसरा अर्धशतक है. 18वें ओवर की पहली गेंद पर मार्श युजवेंद्र चहल का शिकार बने. दूसरे विकेट के लिए मिचेल मार्श और डेविड वार्नर ने 144 रन जोड़े. वहीं डेविड वार्नर ने भी शनदार बैटिंग करते हुए अपना अर्धशतक जमाया. उन्होंने 41 गेंदों पर 52 रनों की नाबाद पारी खेली.

दिल्ली की खराब शुरुआत

161 रन का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर श्रीकर भरत पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए. ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर RR के कप्तान सैमसन ने विकेट के पीछे उनका कैच पकड़ा. इसके बाद मिचेल मार्श और डेविड वार्नर ने DC की पारी को संभाला. पावर प्ले में दिल्ली की टीम मात्र 38 रन ही बना सकी.

राजस्थान ने बनाए थे 160 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन बनाए. RR की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली. अश्विन ने शानदार बैटिंग करते हुए अपने T-20 करियर का पहला अर्धशतक जमाया. वहीं देवदत्त पडिक्कल अर्धशतक से चूक गए. उन्होंने 30 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए.

दिल्ली की तरफ से चेतन सकारिया, एनरिक नॉर्टजे और मिचेल मार्श ने 2-2 विकेट झटके.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×