ADVERTISEMENT

INDvENG: ऐतिहासिक जीत पर भारत में जश्न, VVS बोले-'कम टीमें ही वापसी कर पाती हैं'

भारत ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रनों से हराया.

Updated
<div class="paragraphs"><p>ओवल में भारत की ऐतिहासिक जीत</p></div>
i

भारत ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर द ओवल (Oval Test Match) में खेले गए चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG) के पांचवें और अंतिम दिन इंग्लैंड को 157 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर ऑल आउट हुई थी और उसे 99 रनों बढ़ मिली थी. भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 466 रन बानाए और इंग्लैंड को 368 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन मेजबान टीम 210 रन बना कर ऑल आउट हो गई और उसे 157 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

ओवल के मैदान पर 50 साल बाद मिली इस ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री मोदी से लेकर क्रिकेट और फिल्म जगत के तमाम सितारों ने टीम इंडिया को बधाई दी है.
ADVERTISEMENT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीनेशन में भारत के रिकॉर्ड को साथ लेते हुए टीम इंडिया को बधाई दी. उन्होंने लिखा, "वैक्सीनेशन के मोर्चे पर और क्रिकेट पिच पर महान दिन (फिर से). हमेशा की तरह टीम इंडिया की जीत!"

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने इस जीत को स्पेशल बताते हुए कहा कि पहले दिन 127/7 स्कोर होने के बाद बहुत कम टीमें ही वापसी कर पाती हैं और जिस तरह से टीम इंडिया ने मैच जीता है, वैसी जीत हासिल कर पाती हैं.

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, मुनाफ पटेल, अंजुम चोपड़ा ने भी टीम को जीत की बधाई दी.

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने टीम इंडिया की जीत पर लिखा, "टीम की वापसी उनके कॉन्फिडेंस का शानदार प्रदर्शन था. खुद में विश्वास रखने के लिए शुक्रिया टीम इंडिया."

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी ओवल टेस्ट मैच में मिली जीत के लिए टीम को बधाई दी.

बॉलीवुड सितारों ने जताई खुशी

फरहान अख्तर, सिद्धार्थ, सुनील शेट्टी समेत फिल्म जगत के कई सितारों ने टीम इंडिया की जीत पर खुशी व्यक्त की.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT