ADVERTISEMENT

क्रिप्टो बैन की खबर आई तो मीम्स बाजार में मची हलचल, कहा-अभी तो दुकान जमा रहा था

बिटकॉइन और एथेरियल सहित कई क्रिप्टोकरेंसी ने अपनी वैल्यू में लगभग 15 और 17% की भारी गिरावट दर्ज की है

Published
क्रिप्टो बैन की खबर आई तो मीम्स बाजार में मची हलचल, कहा-अभी तो दुकान जमा रहा था
i

क्रिप्टो करेंसी को लेकर सोशल मीडिया से लेकर न्यूज चैनल पर बहस जारी है. 23 नवंबर को खबर आई कि केंद्र सरकार संसद के अगले सत्र में क्रिप्टो करेंसी पर बिल लाने जा रही है. हंगामा शुरू हो गया कि अब क्रिप्टो करंसी ट्रेडिंग पर बैन लग जाएगा, जिसके बाद क्रिप्टो के निवेशकों में सदमे की लहर दौड़ गई. फिर हमेशा कि तरह सोशल मीडिया पर व्यंग्य और मीम बनाने वालों को मौका मिल गया. एक के बाद एक जोक शेयर होने लगे.

ADVERTISEMENT

जहां एक ओर मिलेनियल और जनरेशन जेड के निवेशक आने वाले नए कानून के दांव पेंच को समझने की कोशिश कर रहे हैं वहीं ट्विटर पर बहुत सारे मीम्स सामने आए और यह ऐसा लगता है कि जैसे गैर-क्रिप्टो निवेशकों को उनका चिढ़ाने का मौका मिल गया. देखिए ऐसे ही कुछ मजेदार मीम्स:

जैसे ही सरकार की तरफ से क्रिप्टो बिल को लेकर घोषणा हुई भारत में क्रिप्टो मार्केट धड़ाम से गिरा. लगभग हर बड़े क्रिप्टोकरेंसी में 15 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई. हालांकि एक संभावित बैन के बजाय संभावित रेगुलेटरी रिपोर्ट आने की उम्मीद है जिससे ऐसा लगता है कि देश में क्रिप्टो निवेशकों के लिए कुछ उम्मीद अभी बाकी है.

आप सोशल मीडिया यूजर्स के मीम्स देखिए-

ADVERTISEMENT

कई यूजर्स ने उन कंपनियों पर भी कटाक्ष किया जिन्होंने अभी हाल फिलहाल में क्रिप्टो करेंसी के बिजनेस में अपना कदम रखा था. ऐसे ही कई कंपनियों के एड भी टीवी पर देखने को मिल रहे हैं. एक यूजर ने CoinDCX पर तंज कसते हुए संजय दत्त की फिल्म मुन्ना भाई के एक सीन का मीम शेयर किया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, khullam-khulla और socialbaazi के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  twitter   memes   Cryptocurrency Ban 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×