Me, The Change: इंदौर की यंग लेडी वोटर्स की मांग-सुरक्षा और जाॅब

Me, The Change: इंदौर की यंग लेडी वोटर्स की मांग-सुरक्षा और जाॅब

Me, The Change

वीडियो एडिटर: राहुल सांपुई

कैमरा: नीरज गुप्ता

हर वोटर के पास सरकार से कुछ मांग, कुछ शिकायतें और कुछ उम्मीदें होती हैं. और चुनाव उन्हें याद दिलाते हैं कि इन उम्मीदों को पूरा करने की पार्टी की क्षमता के आधार पर ही वो वोट डालें. युवा मतदाताओं के वोट किसी भी लोकतंत्र में सुधार और बदलाव का प्रतीक होते हैं. और क्विंट में, हम समझते हैं कि किसी व्यक्ति के पहले वोट की अहमियत क्या है.

लेकिन पहली बार वोट देने वाली महिलाएं चुनाव को कैसे देखती हैं? उनकी मांग क्या हैं और वे सरकारों के मौजूदा रवैये के साथ कितनी खुश हैं?

इन्हीं सवालों के जवाब जानने के लिए, क्विंट और फेसबुक ने ‘मी, द चेंज’ लॉन्च किया है, एक ऐसा कैंपेन जो पूरे भारत में पहली बार वोट देने वाली महिला मतदाताओं के मुद्दों पर चर्चा कर रहा है.

इस कैंपेन के तहत, हमने मध्य प्रदेश के इंदौर में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की छात्राओं से बात की, जिन्होंने रिजर्वेशन, महिलाओं की सुरक्षा, नौकरी और कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की, जिसके आधार पर वो अपना वोट डालना और इन मुद्दों पर काम करने वाली सरकार चुनना पसंद करेंगी.

ये भी देखें- चुनावी चाट के चटखारे लेने इंदौर पहुंचा क्विंट,क्या कहते हैं चटोरे?

(पहली बार वोट डालने जा रहीं महिलाएं क्या चाहती हैं? क्विंट का Me The Change कैंपेन बता रहा है आपको! Drop The Ink के जरिए उन मुद्दों पर क्लिक करें जो आपके लिए रखते हैं मायने.)

Follow our Me, The Change section for more stories.

Me, The Change

    वीडियो