ADVERTISEMENTREMOVE AD

साउथ एशियन यूनिवर्सिटी के छात्र क्यों कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन, क्या है मांग?

विरोध कर रहे छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उनसे बदला ले रहा है.

Published
छोटा
मध्यम
बड़ा

नई दिल्ली की साउथ एशियन यूनिवर्सिटी (SAU) से 2 भारतीय छात्रों को निष्कासित किया गया, एक भारतीय छात्र निलंबित हुआ है और एक आईसीयू में भर्ती है. इस यूनिवर्सिटी के छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं? इनकी क्या मांगे हैं और ये प्रदर्शन क्यों हो रहा हैं?

ADVERTISEMENTREMOVE AD

छात्र कई मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, जैसे स्कॉलरशिप बढ़ाने को लेकर, कोविड प्रभावित बैच के लिए (रिसर्च जमा करने के लिए) समयावधि बढ़ाने को लेकर भी मांग की गई है लेकिन छात्रों को कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उनसे बदला ले रहा है.

यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे एक बांग्लादेशी छात्र ने बताया कि, हमने तय किया है कि अब हम अनिश्चितकाल के लिए भूख हड़ताल करेंगे. लेकिन फिर हमे एक लेटर दिया गया जिसमें बताया कि प्रदर्शन में बैठे छात्रों की जानकारी हमारे देश के एंबेसी को भेजी गई है. चेतावनी दी गई कि हमें वापस अपने देश भेजा जा सकता है.

छात्र ने बताया यहां तक बताया कि, हमारे एंबेसी से हमें मामले से संबंधित फोन भी आया और हमें कहा गया कि अगर ये मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंचता है को एंबेसी भी छात्रों की मदद नहीं कर पाएगी. छात्र ने कहा कि अब प्रशासन की तरफ से उन्हें परेशान किया जा रहा है, मानसिक तौर पर प्रताजडित किया जा रहा है. इसका असर उनकी पढ़ाई पर पड़ रहा है.

क्विंट ने मामले पर कॉलेज प्रशासन से संपर्क किया लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×