ADVERTISEMENTREMOVE AD

Adani Group ने NDTV के IT से संबंधित दावे को खारिज किया

Adani Group ने VCPL के अधिग्रहण के जरिए NDTV में 29.18 प्रतिशत अप्रत्यक्ष हिस्सेदारी के अधिग्रहण का ऐलान किया है.

Published
न्यूज
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
ADVERTISEMENTREMOVE AD

अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी (NDTV) के प्रमोटर समूह की कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग की इस दलील को खारिज कर दिया है कि आयकर विभाग ने मीडिया कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को अस्थायी रूप से कुर्क कर लिया है।

बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के साथ एक नियामक फाइलिंग में, अदाणी समूह ने आरआरपीआर होल्डिंग के बयान को गलत और भ्रामक बताया और एनडीटीवी प्रमोटर समूह इकाई को वारंट को इक्विटी शेयरों में बदलने के लिए कहा।

बीएसई को अडानी ग्रुप का पत्र तब आया जब आरआरपीआर होल्डिंग ने विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल, अदानी एंटरप्राइजेज की एक अप्रत्यक्ष सहायक कंपनी) को सूचित किया कि एनडीटीवी में उसकी (आरआरपीआर होल्डिंग्स) की हिस्सेदारी आयकर अधिकारियों द्वारा अस्थायी रूप से अटैच की गई है और ट्रांसफर के लिए उनकी (आई-टी विभाग की) मंजूरी की आवश्यकता है।

वीसीपीएल ने कुछ अन्य संस्थाओं के साथ मीडिया कंपनी में एक महत्वपूर्ण हिस्सेदारी लेने के लिए एक प्रक्रिया शुरू की है, एक ऐसा कदम जिसे एनडीटीवी ने शत्रुतापूर्ण अधिग्रहण के रूप में वर्णित किया है।

23 अगस्त को, अदानी समूह ने वीसीपीएल के अधिग्रहण के माध्यम से एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत अप्रत्यक्ष हिस्सेदारी के अधिग्रहण की घोषणा की, जिसमें आरआरपीआर होल्डिंग में 99.99 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×