ADVERTISEMENTREMOVE AD

अयोध्या: स्कूल में छात्रा की आत्महत्या से मौत मामले में स्कूल प्रबंधक गिरफ्तार

अयोध्या के एक स्कूल में 26 मई को नाबालिग छात्रा की छत से गिरकर मौत हो गई थी

Published
न्यूज
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

Ayodhya Suicide case: अयोध्या पुलिस ने सनबीम स्कूल में एक छात्रा की आत्महत्या से मौत मामले में स्कूल प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं एक छात्र को भी हिरासत में लिया है. घटना के मद्देनजर गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने स्कूल प्रबंधक बृजेश यादव को गिरफ्तार किया और नाबालिग छात्र को हिरासत में लिया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

क्या है पूरा मामला?

26 मई को नाबालिग छात्रा की स्कूल की छत से गिरकर मौत हो गई. इसके बाद पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने स्कूल प्रबंधक पर घटना के बारे में पुलिस को सूचित नहीं करने और सबूत नष्ट करने के लिए मामला दर्ज किया, जबकि एक नाबालिग छात्र पर आईपीसी की धारा 305 (आईपीसी से संबंधित आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज किया गया. साथ ही स्कूल की प्रधानाध्यापिका रश्मि भाटिया, खेल शिक्षक अभिषेक कन्नौजिया के खिलाफ भी छावनी थाने में मामला दर्ज किया गया.

पुलिस उपाधीक्षक शैलेंद्र सिंह ने कहा, जांच में यह पाया गया कि लड़की एक छात्र के संपर्क में थी. लड़की मोबाइल फोन से चैट करती थी. लड़के से विवाद के बाद उसने आत्महत्या कर ली. वह उसे परेशान करता था.

उन्होंने कहा, प्रिंसिपल रश्मि भाटिया और खेल शिक्षक अभिषेक कन्नौजिया के खिलाफ जांच जारी रहेगी. साथ ही कैंट पुलिस ने मामले से IPC की धारा 376D, 120B 302 व पॉक्सो एक्ट हटा लिया है.

परिवार ने क्या आरोप लगाए थे?

पुलिस को दी शिकायत में परिवार ने आरोप लगाया था कि स्कूल बंद होने के बावजूद बच्ची को 26 मई को स्कूल बुलाया गया. इसके बाद स्कूल से फोन आया कि वो झूले से गिर गई है और उसे चोट आई है, स्कूल प्रशासन ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है.

पिता ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधक और स्पोर्ट्स टीचर ने उसका रेप किया और साजिश को छिपाने के लिए उसे छत से नीचे फेंक दिया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×