ADVERTISEMENT

BPSC PT की परीक्षा में 'तारीख पे तारीख'...कई बार टल चुका एग्जाम

BPSC की 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए अब छात्रों को फिर एक बार नई तरीखों का इंतजार है.

Updated
न्यूज
2 min read
BPSC PT की परीक्षा में 'तारीख पे तारीख'...कई बार टल चुका एग्जाम
i

BPSC की 67वीं संयुक्‍त प्रारंभिक परीक्षा (BPSC 67th Combined Preliminary Examination) के पेपर के लीक होने के बाद बनी जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंपी जिसके आधार पर आयोग ने परीक्षा को रद्द (BPSC Prelims Paper Cancelled) करने का फैसला कर लिया.

रविवार, 8 मई को आयोजित परीक्षा का पेपर शुरू होने से पहले ही कथित तौर पर वहॉट्सएप और टेलीग्राम पर वायरल हो चुका था. बिहार के वो छात्र जो दिन रात एक करके इस परीक्षा की तैयारी में जुटे थे, उनके लिए ये किसी बुरे सपने से कम नहीं है.

ADVERTISEMENT

कई बार टल चुकी है BPSC PT की परीक्षा

BPSC की 67वीं संयुक्‍त प्रारंभिक परीक्षा पिछले साल ही आयोजित होनी थी, लेकिन अलग-अलग वजहों से ये टलती रही. इस परीक्षा की पहली संभावित (tentative) तारीख 12 दिसंबर, 2021 थी, लेकिन उसी दिन बिहार में पंचायत चुनाव का 11वां चरण पड़ गया. दोनों तारीखें एक ही दिन पड़ने से इस परीक्षा को टाल दिया गया.

इसके बाद परीक्षा की डेट 23 जनवरी तय की गई. बाद में कोविड -19 की तीसरी लहर के चलते इस तारीख को भी ठुकरा दिया गया और 30 अप्रैल की अगली तारीख निर्धारित की गई. परीक्षा की नई तारीख 7 मई तक निर्धारित कर दी गई, लेकिन इसी दिन सीबीएसई के इंटर्नल एग्जाम के चलते अगले दिन पर टाल दिया गया. अगले दिन यानी 8 मई को पेपर लीक की खबर सामने आ गई.

<div class="paragraphs"><p>BPSC की 67वीं संयुक्‍त प्रारंभिक परीक्षा</p></div>

BPSC की 67वीं संयुक्‍त प्रारंभिक परीक्षा

Quint Hindi

पिछले साल BPSC मुख्य परीक्षा में भी तारीख बदली

इससे पहले BPSC की 66वीं मुख्य परीक्षा में भी देरी हुई थी. ये एग्जाम पहले 5 जून को होना था जिसके कोरोना के चलते टाल दिया गया था. यही पेपर फिर 29 जुलाई 2021 से 31 जुलाई 2021 के बीच आयोजित हुए थे.

इस साल परीक्षा में कितनी देरी हो चुकी है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले साल मार्च में BPSC की 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे भी आ गए थे, लेकिन इस साल मई तक परीक्षा ही आयोजित नहीं हो पाई है.
ADVERTISEMENT

BPSC की 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए अब छात्रों को फिर एक बार नई तरीखों का इंतजार है. कुछ लोगों की बेईमानी के चलते परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत कर रहे छात्रों के भविष्य के साथ समझौता हो रहा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×