ADVERTISEMENT

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गुरुवार को मुलाकात करेंगे पंजाब CM भगवंत मान

Breaking News- देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गुरुवार को मुलाकात करेंगे पंजाब CM भगवंत मान
i

'BJP कुछ भी कर सकती है'-ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग पर अखिलेश यादव

ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग पर एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने अयोध्या में कहा कि एक समय ऐसा था कि रात के अंधेरे में मूर्तियां रख दी गई थीं. बीजेपी कुछ भी कर सकती है और कुछ भी करा सकती है.

उन्होंने कहा कि बुलडोजर कार्रवाई केवल डराने के लिए है. ये बुलडोजर केवल धर्म, जाति और हमारे मुसलमान भाईयों को डराने के लिए है. बुलडोजर कार्रवाई बड़े लोगों के लिए नहीं है.

ADVERTISEMENT

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से कल मुलाकात करेंगे सीएम भगवंत मान

पंजाब CMO ने जानकारी दी है कि सीमा सुरक्षा, भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड और किसानों के विरोध के मुद्दों पर पंजाब के सीएम भगवंत मान कल दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी साढ़े तीन घंटे की पूछताछ के बाद सीबीआई कार्यालय से रवाना हुए.

ADVERTISEMENT

मुंडका अग्निकांड: दिल्ली की अदालत ने आरोपी मनीष लकड़ा, हरीश, वरुण गोयल को न्यायिक हिरासत में भेजा

मुंडका अग्निकांड में दिल्ली की अदालत ने आरोपी मनीष लकड़ा, हरीश, वरुण गोयल को न्यायिक हिरासत में भेजा.

नवीन जैन ने कहा कि महापौर परिषद का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते मैंने सभी महापौरों से कहा है कि यदि क्षेत्र में औरंगजेब की पट्टिका है या उनके नाम पर कोई सड़क है तो उसे हटा दिया जाना चाहिए. नवीन जैन, आगरा महापौर

ADVERTISEMENT

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ तीन दशक पुराने रोड रेज मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल 19 मई, गुरुवार को फैसला सुनाएगा.

दिल्ली के तीनों नगर निगमों का विलय 22 मई को होगा

दिल्ली नगर निगम (संशोधन) अधिनियम- 2022, 22 मई को लागू होगा. इस कदम के साथ, दिल्ली के सभी 3 नगर निगम- उत्तर डीएमसी, दक्षिण डीएमसी और पूर्वी डीएमसी एक इकाई में विलय हो जाएंगे. MHA ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है.

ADVERTISEMENT

महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: निकहत जरीन फाइनल, मनीषा और परवीन ने जीता कांस्य

महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत की निकहत जरीन फाइनल में पहुंच गई हैं. वहीं, मनीषा, परवीन कांस्य पदक के साथ बाहर हो गई हैं.

अहमदाबादः ज्ञानवापी में शिवलिंग पर कथित अपमानजनक टिप्पणी पर AIMIM नेता गिरफ्तार

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच शिवलिंग पर कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए AIMIM नेता दानिश कुरैशी को अहमदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

ADVERTISEMENT

Thailand Open 2022: पीवी सिंधु ने लॉरेन लैम को हराया

Thailand Open 2022 में पीवी सिंधु ने लॉरेन लैम को हराया दिया है. वहीं, एचएस प्रणय को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है. साथ ही साइना नेहवाल दक्षिण कोरिया की किम गा यूं से हार गईं. जबकि, सुमित-पोनप्पा की जोड़ी को भी मिश्रित युगल में हार का सामना करना पड़ा है.

राजस्थान कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा का इस्तीफा, नजरअंदाज करने का आरोप

राजस्थान कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक होने के बावजूद नजरअंदाज किया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

IndiGo ने पीटर एल्बर्स को मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया

IndiGo ने पीटर एल्बर्स को मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त कर दिया है. पीटर एल्बर्स ने रोनो दत्ता की जगह ली है.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने पूजा स्थलों और बाबरी मस्जिद के संबंध में निर्णय पर 1991 के अधिनियम को देखने और मामले को प्रभावी ढंग से पेश करने के लिए एक कानूनी समिति का गठन किया है.

ADVERTISEMENT

महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची भारत की निकहत जरीन

महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 52 किलोग्राम भार वर्ग में भारत की निकहत जरीन ने ब्राजील की कैरोलिन डी अल्मेडा को 5-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया

उत्तराखंडः कर्नल अजय कोठियाल ने AAP से दिया इस्तीफा

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त) ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

ADVERTISEMENT

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

एलजी दिल्ली अनिल बैजल ने 5 साल 4 महीने से अधिक के लंबे कार्यकाल के बाद व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आज इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेज दिया है.

हिंदू कॉलेज के प्रोफेसर रतन लाल की खिलाफ FIR, कथित तौर पर धार्मिक भावना आहत करने का आरोप- दिल्ली पुलिस

दिल्ली विश्व विद्यालय के हिंदू कॉलेज में इतिहास के प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ कल रात एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें फेसबुक पर एक सामाजिक पोस्ट के बारे में कथित तौर पर धार्मिक विश्वासों को अपमानित करने का इरादा था. साइबर पीएस उत्तरी जिले में आईपीसी की धारा 153A/295A के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. इसकी जानकरी दिल्ली पुलिस ने दी है.

ADVERTISEMENT

ज्ञानवापी और काशी विश्वनाथ मंदिर के सभी मामलों की सुनवाई 19 मई को होगी

ज्ञानवापी और काशी विश्वनाथ मंदिर प्रकरण में कोर्ट 19 मई को सभी अर्जियों पर सुनवाई करेगा. इसके साथ ही 19 मई को अजय मिश्रा को दोबारा कोर्ट कमीशन में शामिल करने की अर्जी पर भी सुनवाई होगी. वहीं, 19 मई को कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह को सर्वे की रिपोर्ट भी कोर्ट में दाखिल करनी है.

गुजरातः मोरबी हादसे में 90 फीसदी रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 12 शव निकाले गए- मंत्री

गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में मोरबी जिले के हलवाड़ जीआईडीसी में एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से बारह श्रमिकों की मौत हो गई और वहां 15 लोगों के फंसे होने की आशंका है. मोरबी जिला प्रशासन ने दावा किया है कि 90 फीसदी रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा कर लिया गया है. श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री बृजेश मेरजा ने दुखद घटना की जानकारी साझा करते हुए कहा कि दोपहर करीब 12 बजे हलवाड़ जीआईडीसी स्थित सागर साल्ट फैक्ट्री में एक दीवार गिर गई. जब तक उन्होंने गांधीनगर में मीडिया को जानकारी दी, तब तक मलबे से श्रमिकों के 12 शव निकाले जा चुके थे. उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत बचाव अभियान पूरा कर लिया गया है, लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि दीवार गिरने का कारण क्या है. यह जांच का विषय है, जो पुलिस करेगी.

ADVERTISEMENT

सेंसेक्स 53 अंक गिरकर 54,264 पर पहुंचा, निफ्टी 16,256 पर बंद

भारतीय शेयर मार्केट का सेंसेक्स 53 अंक गिरकर 54,264 पर पहुंच गया. वहीं, निफ्टी 16,256 पर बंद हुआ.

गुजरातः मोरबी हादसे में जान गंवाने वालों को 2 लाख, घायलों को 50 हजार

गुजरात के मोरबी में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे. इसकी जानकारी PMO ने दी है.

वहीं, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने मोरबी में घटना में मारे गए प्रत्येक मृतक के परिजनों को सीएम राहत कोष से 4 लाख रुपये देने की घोषणा की है. सीएम ने मोरबी जिला कलेक्टर और सिस्टम ऑपरेटरों को तत्काल बचाव और राहत कार्यों के निर्देश दिए हैं.

ADVERTISEMENT

Thailand Open 2022: साइना नेहवाल दक्षिण कोरिया की किम गा यूं से हारी

Thailand Open 2022 में भारत की साइना नेहवाल दक्षिण कोरिया की किम गा यूं से हार गईं. वहीं, सुमित-पोनप्पा की जोड़ी को भी मिश्रित युगल में हार का सामना करना पड़ा.

कर्नाटक में अगले तीन दिनों तक भारी बारीश की चेतावनी- मौसम विभाग

कर्नाटक के मौसम विभाग की डॉ गीता अग्निहोत्री ने बताया कि, प्रमुख उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अगले 2 दिनों तक व्यापक बारिश होने की संभावना है. तीसरे दिन भी काफी व्यापक बारिश होने की संभावना है, जबकि चौथे और पांचवें दिन छिटपुट बारिश हो सकती हैं.

ADVERTISEMENT

गुजरात: मोरबी के कारखाने में हादसा, 12 मजदूरों की मौत कई घायल

एक अधिकारी ने बताया कि, गुजरात के मोरबी जिले के हलवाड़ जीआईडीसी के नमक कारखाने में दीवार गिरने से कम से कम 12 मजदूरों की मौत हो गई है.

PMO ने कहा है कि, मोरबी में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

कलकत्ता HC ने TMC नेता को CBI के सामने पेश होने के निर्देश दिया

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी को एसएससी भर्ती अनियमितताओं को लेकर आज शाम 6 बजे सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया.

ADVERTISEMENT

मोदी सरकार वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटका रही- ममता बनर्जी

TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि महंगाई जैसे आम लोगों को प्रभावित करने वाले वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है मोदी सरकार.

अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान AAP विधायक गिरफ्तार

दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान हिरासत में लिए गए आप विधायक कुलदीप कुमार. उन्होंने कहा कि इन लोगों के पास वैध दस्तावेज हैं, हम उनके साथ अन्याय नहीं करेंगे.

ADVERTISEMENT

कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्कूल सेवा आयोग की 2016 के पैनल में शिक्षण, गैर-शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्ति में अनियमितताओं को सार्वजनिक घोटाला बताया.

प्राकृतिक खेती केवल कर्मकांड नहीं है बल्कि धरती, नदियों, इंसान की जिंदगी को बचाने का अभियान है- शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के सीहोर में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कृषक प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा प्राकृतिक खेती केवल कर्मकांड नहीं है बल्कि धरती, नदियों, इंसान की जिंदगी को बचाने का अभियान है. ये धरती केवल मनुष्यों के लिए नहीं है, पशु-पक्षी, कीट-पतंगे, जीव-जंतुओं के लिए भी है.

रासायनिक खेती ने अनेकों जीव-जंतु को समाप्त कर दिया है, जितनी मात्रा में हम रासायनिक खाद और कीटों को मारने के लिए अलग-अलग दवाइयां डाल रहे हैं उससे केवल कीट नहीं मारते बल्कि जब उस फसल से उत्पन्न हुआ भोजन हम करते हैं तो मनुष्य के शरीर में जाकर उन्हें भी नुकसान पहुंचते हैं.
ADVERTISEMENT

हैदराबाद के एक व्यक्ति ने 4 किलो सोना मंदिर के दान में दिया 

हैदराबाद के पार्थसार्थ रेड्डी नाम के एक व्यक्ति ने अहमदनगर जिले के शिरडी के साईं बाबा मंदिर में लगभग 2 करोड़ रुपये मूल्य का 4 किलो सोना दान किया.

कर्नाटक विधान परिषद के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में शामिल

ADVERTISEMENT

रोहिणी कोर्ट में लगी आग पर काबू पाया गया

रोहिणी कोर्ट में के दूसरी मंजिल स्थित जज चैंबर नंबर 210 में लगी आग लगी आग. रिपोर्ट के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है. मौके पर कुल 5 दमकल गाड़ियां भेजी गईं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कल, 19 मई को दोपहर 12 बजे स्वराज से नए भारत में भारत के विचारों की पुर्नलोकन पर एक अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में भाग लेंगे.

ADVERTISEMENT

मुंबई की सेशन कोर्ट ने सांसद और विधायक नवनीत राणा-रवि राणा को आज पेश होने का निर्देश दिया था लेकिन वे ऐसा करने में फेल हो गए. उनके वकील रिजवान मर्चेंट ने कोर्ट से छूट मांगी, सुनवाई की अगली तारीख 15 जून तय की गई है.

शरद पवार के खिलाफ FB पोस्ट करने वाली एक्टर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

ठाणे की कोर्ट ने मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन्हें 15 मई को एनसीपी प्रमुख शरद पावार के खिलाफ फेसबुक पर एक अपमानजनक पोस्ट शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

ADVERTISEMENT

NATO प्रमुख ने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच फिनलैंड, स्वीडन ने मेंबरशिप के लिए आवेदन किया है- एपी की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश: स्थानीय चुनावों में मिलेगा OBC आरक्षण, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

मध्य प्रदेश में स्थानीय चुनावों में ओबीसी आरक्षण को सुप्रीम कोर्ट ने लागू करने का निर्देश दिया है. एमपी चुनाव आयोग को एक सप्ताह में स्थानीय निकाय चुनाव की सूचना देने का निर्देश दिया गया है.

ADVERTISEMENT

सुप्रीम कोर्ट ने शीना बोरा हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को जमानत दी

Indian Oil कॉर्पोरेशन के शेयर चौथी तिमाही में नेट प्रॉफिट स्लिप के रूप में 3.5% से अधिक गिर गए

ADVERTISEMENT

श्रीलंका के पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे आज के संसद सत्र में भाग लेने के लिए संसद पहुंचे

ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल मामलों में षडयंत्र करके धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है- मायावती

यह किसी से छिपा नहीं है कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है. इससे कभी भी हालात बिगड़ सकते हैं. आजादी के इतने वर्षों के बाद ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल व अन्य स्थलों के मामले में षडयंत्र के तहत लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है.

इससे अपना देश मजबूत नहीं होगा, BJP को इस पर ध्यान देने की जरूरत है. इसके साथ ही विशेष कर एक धर्म समुदाय से जुड़े स्थानों के नाम बदलने की प्रक्रिया से अपने देश में शांति, सद्भाव नहीं बल्कि द्वेष की भावना उत्पन्न होगी.
ADVERTISEMENT

पूर्व पीएम राजीव गांधी हत्या के आरोपी को सुप्रीम कोर्ट ने रिहा करने का आदेश दिया

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे दोषियों में से एक ए.जी. पेरारिवलन को रिहा करने का आदेश दिया.

अधिवक्ताओं के विरोध के बाद ज्ञानवापी विवाद की सुनवाई आज नहीं होने की उम्मीद

ADVERTISEMENT

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी से दिया स्तीफा

हार्दिक पटेल ने अपने ट्वीट में लिखा कि आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी. मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा.

पश्चिम बंगाल: बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की कथित हत्या के मामले में TMC विधायक परेश पाल CGO कॉम्प्लेक्स साल्ट लेक में सीबीआई के सामने पेश हुए

ADVERTISEMENT

पंजाब: लुधियाना की एक बिल्डिंग में लगी आग, आग पर काबू पाने की हो रही कोशिश

पंजाब में लुधियाना के सुभानी इमारत में बॉम्बे स्कूटर स्पेयर पार्ट्स की दुकान में आज सुबह लगी आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

फायर ऑफिसर ने बताया कि आज सुबह 7 बजे हमें आग लगने की सूचना मिली. 90-95% आग पर काबू पा लिया गया है, बहुत जल्द पूरी आग पर काबू पा लिया जाएगा. अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है, मौके पर 5-6 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है.

महाराष्ट्र: भिवंडी में इंडियन कॉरपोरेशन कॉम्प्लेक्स में दिखा धुंआ, दमकल की गाड़ियां पहुंची

महाराष्ट्र के भिवंडी में इंडियन कॉरपोरेशन कॉम्प्लेक्स के बाहर धुएं का गुबार देखा गया, जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

ADVERTISEMENT

जम्मू-कश्मीर से नागपुर ATS ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया 

एटीएस नागपुर ने जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा से जैश के आतंकवादी रईस अहमद शेख असदुल्ला शेख को हिरासत में लिया है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक रईस ने पिछले साल जुलाई में रेशमबाग में आरएसएस के डॉ हेडगेवार स्मारक स्मृति मंदिर की रेकी की थी. मामले में एटीएस नागपुर पिछले दो दिनों से उसकी जांच कर रही है.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 4,34,962 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 84,49,26,602 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.

ADVERTISEMENT

कर्नाटक: बेंगलुरू में भारी बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी, आने-जाने वालों को हो रही परेशानी

तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव पहुंचे UK, भारतीय समुदाय ने किया स्वागत

तेलंगाना के मंत्री के.टी. रामा राव यूनाइटेड किंगडम पहुंचे. इस दौरान यूके TRS पार्टी विंग सहित भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका लंदन हवाई अड्डे पर स्वागत किया.

ADVERTISEMENT

उत्तराखंड: केदारनाथ यात्रा के लिए रेड अलर्ट जारी, तेज बारिश की उम्मीद

उत्तराखंड में रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. IMD ने 20 मई तक रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बिजली, हवाओं के साथ तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है.

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 344.71 प्वाइंट्स की आई उछाल, इसके बाद 54,663.18 पर पहुंचा. निफ्टी 101.15 प्वाइंट्स बढ़ोतरी के साथ 16,360.45 पर पहुंच चुका है.

ADVERTISEMENT

रुपया शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 6 पैसे गिरकर 77.50 पर आ गया है.

17 मई को कैबिनेट के फैसले में यूपी सरकार ने मदरसों को अनुदान सूची से बाहर करने के प्रस्ताव को स्वीकार किया

ADVERTISEMENT

भारत में कोरोना वायरस के 1829 नए केस रिपोर्ट किए गए

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,829 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा 2,549 लोग डिस्चार्ज हुए और कोरोना से 33 लोगों की मौत हुई है.

स्नैपशॉट

कुल मामले: 4,31,27,199

सक्रिय मामले: 15,647

कुल रिकवरी: 4,25,87,259

कुल मौतें: 5,24,293

कुल वैक्सीनेशन: 1,91,65,00,770

दिल्ली सरकार ने 1 अप्रैल से राष्ट्रीय राजधानी में बुलडोजर कार्रवाई पर एमसीडी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी

ADVERTISEMENT

वीजा भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता के करीबी भास्कर रमन गिरफ्तार

सीबीआई ने कल देर रात पूछताछ के बाद चल रहे वीजा भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता कार्ति पी चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कर रमन को गिरफ्तार किया है.

पंजाब के किसान विभिन्न मांगों को लेकर चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर पर राज्य सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे हुए हैं.

ADVERTISEMENT

मथुरा: यमुना एक्सप्रेसवे पर ट्रक और बस में टक्कर, 3 की मौत- 34 घायल

यमुना एक्सप्रेसवे पर रात 11 बजे मथुरा के गोवर्धन से दिल्ली जा रही एक बस की एक ट्रक से टकराने से दुर्घटनाग्रस्त हुई. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक हादसे में 34 लोग घायल हुए जिनसे में से 3 लोगों की मौत हो गई है, अन्य का इलाज अस्पतालों में हो रहा है.

मिजोरम में मिले कोरोना के 12 नए मामले, एक भी मौत नहीं

मिजोरम में कोरोना वायरस के 12 नए केस रिपोर्ट किए गए हैं. इसके अलावा कोरोना से किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है.

स्नैपशॉट

कुल मामले: 2,28,034

सक्रिय मामले: 256

कुल डिस्चार्ज: 2,27,081

कुल मृत्यु: 697

ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र: संतुलन खोने से पलटा रसायन भरा टैंकर, 2 घायल

महाराष्ट्र में ठाणे के घोड़बंदर रोड पर एथिल बेंजाइल एनिलिन (ईबीए) रसायन से भरा एक टैंकर कल यानी 17 मई की रात रत्नागिरी के रास्ते में संतुलन खो देने की वजह से पलट गया. हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं. हादसे के 3 घंटे के बाद टैंकर को हटाया गया.

दिल्ली: दरियागंज में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

दिल्ली के दरियागंज इलाके में 17 मई की रात करीब 11 बजे एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस घटना की जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

राजस्थान: हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती थी महिला, चूहों ने कुतर दी पलकें

राजस्थान में कोटा के MBS अस्पताल में स्ट्रोक यूनिट में भर्ती एक महिला मरीज की आंख की पलकों को चूहों ने कुतर दिया.

यूपी: बदायूं में अपराधी ने गले में तख्ती डालकर किया सरेंडर

उत्तर प्रदेश में बदायूं के थाना फैजगंज बेटा थाने में एक अपराधी ने गले में तख्ती डालकर सरेंडर किया. बदायूं SSP डॉ. ओ. पी. सिंह ने बताया कि 5 अप्रैल की लूट मामले में एक अभियुक्त ने गले में तख्ती डालकर सरेंडर किया. इससे पूछताछ जारी है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग, 1 जुलाई को सुनवाई

महेंद्र प्रताप सिंह नाम के व्यक्ति ने मथुरा सिविल कोर्ट में याचिका दायर करते हुए मांग की है कि मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद को सील कर दिया जाए, जिसके प्राचीन हिंदू धार्मिक प्रतीकों को नुकसान न पहुंचे. मामले सुनवाई 1 जुलाई को होगी.

Cannes फिल्म फेस्टिवल में पहुंचीं दीपिका पादुकोण

फ्रांस के Cannes फिल्म फेस्टिवल कान्स फिल्म फेस्टिवल की ओपनिंग पार्टी में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण पहुंची. उन्होंने कहा, "यह एक बड़ा सम्मान है. यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हमारे देश ने बहुत बार देखा है.

इसके अलावा केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आर. माधवन, फिल्म निर्माता शेखर कपूर, CBFC सदस्य प्रसून जोशी, वाणी टी टीकू और रिकी केज कान्स फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन हिस्सा लिया.

ADVERTISEMENT

भारत में खबरों का बाजार हमेशा ही गर्म रहता है. खेल, शिक्षा, राजनीति, मनोरंजन, ज्ञान और तकनीक से लेकर विदेश तक की सारी खबरें आपको क्विंट हिंदी के इस लाइव ब्लॉग में पढ़ें-

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×