ADVERTISEMENT

Corona Update: दिल्ली में 26% बढ़े COVID मरीज, UP-हरियाणा में भी कोरोना केस बढ़े

सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 501 केस दर्ज किए गए थे, जबकि मंगलवार को 632 केस दर्ज किए गए.

Published
न्यूज
2 min read
Corona Update: दिल्ली में 26% बढ़े COVID मरीज, UP-हरियाणा में भी कोरोना केस बढ़े
i

देश में कोरोना (Corona) की चौथी लहर की आहट महसूस होने लगी है. दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. दिल्ली में आज कोरोना के 632 नए केस दर्ज किए गए, जो पिछले दिन की अपेक्षा 131 ज्यादा है.

ADVERTISEMENT

दिल्ली में पिछले हफ्ते अब तक के सबसे ज्यादा 2,307 केस दर्ज किए गए हैं. उसके पिछले हफ्ते में दिल्ली में 943 केस मिले थे. यानी एक हफ्ते में दिल्ली में मामलों में 145% बढ़ोतरी हुई है. इस हफ्ते देश के कुल कोरोना केस में दिल्ली की हिस्सेदारी एक-चौथाई रही. दिल्ली के स्कूलों में कोरोना मामलों के चलते स्कूलों में भी कुछ दिन की छुट्टी कर दी गई है.

वहीं, सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 501 केस दर्ज किए गए थे, जो मंगलवार को 632 केस दर्ज किए गए, जो 26 फीसदी की बढ़ोतरी है.

हरियाणा में पिछले एक हफ्ते में केस 514 से 118% बढ़कर 1,119 हो गया है. वहीं, हरियाणा में 18 अप्रैल को 234 कोरोना केस दर्ज किया गया, जो बीत दिन के मुकाबले 43 अधिक था, यानी हरियाणा में भी पिछले एक दिन में 2.2 फीसदी कोरोना मरीजों की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

उत्तर प्रदेश में बीते हफ्ते 540 केस मिले थे, जो उसके पिछले हफ्ते के मुकाबले 141% ज्यादा थे. 3 अप्रैल से 9 अप्रैल वाले हफ्ते में उत्तर प्रदेश में 224 केस सामने आए थे. दोनों ही राज्यों में ज्यादातर नए मामले दिल्ली से सटे NCR शहरों में मिले, जैसे- नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद. वहीं, 16 अप्रैल को यूपी में कोरोना के 102 केस दर्ज किए गए, जबिक 17 अप्रैल के बढ़कर 135 पर पहुंच गया यानी कोरोना के केस में करीब 32.5 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

11 जिलों में मास्क पहनना जरूरी, सरकार ने जारी किया आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार ने 7 जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. इसमें गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ जिले शामिल हैं.

हरियाणा के 4 जिलों में भी मास्क जरूरी

हरियाणा सरकार ने भी गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर और सोनीपत में भी मास्क जरूरी कर दिया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×