ADVERTISEMENT

दिल्ली में बढे़ केस, यूपी-हरियाणा के इन शहरों में सख्ती -पढ़ें बड़े कोविड अपडेट

दिल्ली का पॉजिटिव रेट 7.72 फीसदी तक पहुंच गया है.

Published
भारत
2 min read
दिल्ली में बढे़ केस, यूपी-हरियाणा के इन शहरों में सख्ती -पढ़ें बड़े कोविड अपडेट
i

दिल्ली में बढ़ते कोरोना(corona) के मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने राज्य के चार शहरों में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. इन चार जिलों में गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर शामिल हैं. हरियाणा के स्वास्थ मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एनसीआर से लगते हरियाणा के चार जिलों गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर कर दिया है और जो मास्क नहीं लगाएगा उसको जुर्माना कर दिया जाएगा. वहीं, यूपी सरकार ने भी राज्य के 7 शहरों में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है.

ADVERTISEMENT

हरियाणा में सोमवार को 234 नए मामले 

हरियाणा में सोमवार को 234 नये मामले सामने आये, इनमें से 198 गुरुग्राम से जबकि 21 फरीदाबाद से हैं. अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के आधे से अधिक जिलों में संक्रमण के मामले या तो नहीं हैं या फिर बहुत कम हैं.

वहीं, चंडीगढ़ स्वास्थ विभाग ने कहा कि कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के सभी निवासियों को भीड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने की सलाह दी जाती है.

दिल्ली में आज 501 नए केस

देश की राजधानी में सोमवार को 501 नए केस मिले. दिल्ली का पॉजिटिव रेट 7.72 फीसदी तक पहुंच गया है. इससे पहले रविवार को 517 लोग पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि, कोरोना से अभी दिल्ली में मौत की कोई खबर नहीं है. सोमवार को 290 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया.

आगरा में तीन विदेशी पर्यटक संक्रमित

सोमवार को आगरा में भी कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट में कोरोना के पांच नए केस सामने आए हैं. इनमें तीन विदेशी महिला पर्यटक हैं. तीनों ताजमहल देखने आई थीं.

ADVERTISEMENT

कोरोना पर यूपी सरकार ने दिखाई सख्ती 

उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. NCR के जिलों में इसका प्रभाव है. पिछले 24 घंटों में गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अलर्ट हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 को जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं.

देश में भी बढ़ने लगे मामले

केंद्रीय स्वास्थ मंत्रलाय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2183 मामले सामने आए हैं. इस दौरान 214 लोगों की मौत हो गई जो कि देश के लोगों के लिए चिंता का विषय है. हालांकि, 1,985 लोग डिस्चार्ज भी हुए. देश में सक्रिय मरीज की संख्या की बात करें तो यह 11, 542 हो गई है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×