ADVERTISEMENT

MP: रीवा में मजदूरी मांगने पर शख्स का हाथ काटा

घर बनाने का काम करने वाला मजदूर अपनी मजदूरी मांगने गया था, मालिक ने कथित तौर पर उसके हाथ ही काट दिए.

Updated
ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa, MadhyaPrdaesh) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. ये घटना सिरमौर थाना क्षेत्र के पड़री गांव की है जहां घर में काम करने वाले मजदूर के, उससे काम करवा चुके शख्स ने कथित तौर पर हाथ काट दिए.

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत पीड़ित को अस्पताल भेजा और कटा हुआ हाथ भी ढूंढ के निकाला. पुलिस के अनुसार कटे हुए हाथ को छिपाने की भी कोशिश की गई थी.

अपनी मजदूरी मांगने गया था मजदूर 

पीड़ित अशोक साकित घर बनाने और ईंट गारे की जुड़ाई का काम काम करता था. अशोक ने जिस घर में काम किया था उसकी मजदूरी मांगने मालिक के पास गया था. वहीं मालिक से बहस हो गई जिसके बाद मालिक ने कथित तौर पर धारदार हथियार से उसके हाथ को काट दिया.

हाथ के अलावा पीड़ित के जबड़े पर भी वार किया गया है. इसके बाद स्थानीय लोगों ने आनन फानन में घायल मजदूर को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को मामले की सूचना दी. बताया जा रहा है की मजदूर पर धारदर हथियार से वार किया गया था जिसकी वजह से उसका काफी खून बह गया और अब उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

पुलिस की मानें तो घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मालिक ने हाथ को छुपाने की कोशिश की थी ताकि घटना का खुलासा न हो मगर घटना की जानकारी लगते ही तुरंत पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई तथा कटे हुए हाथ को कब्जे में लेकर उसे अस्पताल पहुंचाया.

ADVERTISEMENT

घटना पर पीड़ित अशोक साकित के भतीजे लकु साकित ने कहा कि

चाचा डोल मोह इलाके में ईट गारे की जुड़ाई करते थे. वहां से मालिक का सुबह फोन आया और कहा कि आकर अपना पैसा ले जाओ. वहां गए तो पैसा न देकर गाली गलौज करने लगे फिर जान से मारने को प्रयास किया गया. वो जब अपनी जान बचाकर भागे तो उनका हांथ कट गया.
लकु साकित, पीड़ित के भतीजे

कटे हुए हाथ को छुपाने की कोशिश - पुलिस 

घटना के बाद इलाके के एसपी ने बताया कि अशोक साकित, गणेश मिश्रा के यहां काम करता था, वो अपने काम के पैसे लेने गया था उसी दौरान ये घटना हुई. पुलिस ने आगे बताया कि

कुछ लोगों ने कटे हुए हांथ को छिपाने की कोशिश की थी जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है.. डॉक्टर भी इस मामले में प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही कर रहे है. डॉक्टर का कहना है कि खून ज्यादा बहने से उसके बजने की संभावना कम है फिर भी वो कोशिश कर रहे है. पुलिस भी मामले में आगे की कार्यवाही कर रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT