ADVERTISEMENTREMOVE AD

Udaipur: कौन था कन्हैया लाल, जिसका एक सोशल मीडिया पोस्ट लिए हुआ मर्डर?

28 जून को दो युवकों ने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट डालने पर कन्हैयालाल का मर्डर कर दिया.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

राजस्थान के उदयपुर (Udaipur Murder) में दिनदहाड़े टेलर कन्हैयालाल (Kanhaiyalal) की हत्या से पूरे देश में हड़कंप मचा है. इस घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है. मंगलवार, 28 जून को दो युवकों ने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने पर कन्हैयालाल का मर्डर कर दिया. पुलिस ने आरोपी मोहम्मद गौस और रियाज को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस मामले में सीएम गहलोत ने अंतरराष्ट्रीय साजिश की आशंका भी जताई है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कौन था कन्हैयालाल?

कन्हैयालाल (Kanhaiyalal) उदयपुर के गोवर्धन विलास इलाके का रहने वाला था. वह पेशे से एक टेलर था. भूतमहल के पास 'सुप्रीम टेलर्स' नाम से उसकी दुकान थी. BJP से सस्पेंड हुई नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने की वजह से कन्हैयालाल पहली बार सुर्खियों में आया था.

कब क्या-क्या हुआ?

  • 11 जून: कन्हैयालाल के पड़ोसी नाजिम ने कन्हैयालाल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. इसके बाद पुलिस ने कन्हैयालाल को गिरफ्तार किया था.

  • 15 जून: कन्हैयालाल को 15 जून को कोर्ट से जमानत मिली थी.

  • 15 जून: कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कन्हैयालाल ने पुलिस को पत्र लिखकर अपनी हत्या की आशंका जताई थी. इसके साथ ही कहा था की उसे धमकी भरे फोन भी आ रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कन्हैयालाल ने पुलिस को दिए शिकायत पत्र में कहा था कि मोबाइल पर गेम खेलने के दौरान उसके बेटे ने सोशल मीडिया पर वह पोस्ट किया था. दो दिन बाद उसे जब इसकी जानकारी मिली तो उसने वह पोस्ट डिलीट कर दी थी.
  • 15 जून: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने कन्हैयालाल की शिकायत के बाद दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया था. समझौते के आवेदन पर कन्हैयालाल और दूसरे पक्ष के लोगों के हस्ताक्षर भी लिए गए थे.

  • 17 जून: कहा जा रहा है कि हत्या के आरोपी रियाज मोहम्मद ने इसी दिन धमकी भरा वीडियो बनाया था और दावा किया था कि वो वारदात का वीडियो भी शेयर करेगा.

  • 28 जून: कन्हैयालाल ने मंगलवार, 28 जून को 6 दिन बाद अपनी दुकान खोली थी. दो युवक उसकी दुकान पर कपड़े सिलवाने के बहाने से आए. आरोपियों ने कन्हैया कुमार पर हमला कर दिया और उनकी हत्या कर दी.

दोनों आरोपी गिरफ्तार

कन्हैयालाल की हत्या के आरोप में पुलिस ने मोहम्मद गौस और रियाज को गिरफ्तार किया है. दोनों को राजसमंद के भीम इलाके से गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी उदयपुर के सूरजपोल इलाके के रहने वाले हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×