ADVERTISEMENT

कन्नौज: सांप्रदायिक बवाल का मास्टरमाइंड अरेस्ट, SHO को हटाने के लिए रची साजिश

कन्नौज के चंचल त्रिपाठी की थाना अध्यक्ष से अनबन चल रही थी. वो किसी हाल में थाना अध्यक्ष को हटवाना चाहता था.

Published
कन्नौज: सांप्रदायिक बवाल का मास्टरमाइंड अरेस्ट, SHO को हटाने के लिए रची साजिश
i

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) जिले के तालग्राम में करीब 26 दिन पहले हुए सांप्रदायिक बवाल के पीछे की साजिश का खुलासा हो गया है. पुलिस के मुताबिक, थाना अध्यक्ष को हटवाने के लिए मुख्य आरोपी ने मंदिर में मांस रखवाकर सांप्रदायिक हिंसा की साजिश रची थी. पुलिस ने मास्टरमाइंड और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने धारदार हथियार भी बरामद कर लिया है.

ADVERTISEMENT

क्यों रची गई साजिश?

पुलिस ने सांप्रदायिक हिंसा की साजिश के मुख्य आरोपी चंचल त्रिपाठी और उसके साथी मंसूर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने तीन छुरी, एक गड़ासा, एक कुल्हाड़ी और एक खाल बरामद किया है.

पुलिस की पूछताछ में आरोपी मंसूर ने बताया कि चंचल त्रिपाठी ने उसको मंदिर में मांस रखने के लिए दस हजार रुपये का लालच दिया था. उसका तत्कालीन थाना अध्यक्ष हरिश्याम सिंह से विवाद चल रहा था. उसने थाना प्रभारी को यहां से हटवाने के लिए साजिश रची थी.

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि मास्टरमाइंड चंचल त्रिपाठी ने तत्कालीन थाना अध्यक्ष को हटवाने के लिए सोशल मीडिया पर भी आत्मदाह की धमकी दी थी और उन पर जातिवाद के आरोप लगाए थे.

क्या है पूरा मामला?

तालग्राम थाना क्षेत्र के रसूलाबाद गांव में बीते 16 जुलाई को एक मंदिर में पशु का कटा हुआ सिर मिला था. जिसकी वजह से इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था. हिंदू संगठन ने इस मामले में विरोध प्रदर्शन किया था. वहीं कुछ जगहों पर आगजनी भी हुई थी.

सरकार ने इस घटना के बाद कार्रवाई करते हुए डीएम-एसपी को हटा दिया था. वहीं थाना अध्यक्ष समेत दारोगा को निलंबित कर दिया गया था. पुलिस इस मामले में अब तक 18 आरोपियों को जेल भेज चुकी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और crime के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Uttar Pradesh   Kannauj 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×