ADVERTISEMENTREMOVE AD

UP: जैन बच्चे ने कबूला इस्लाम, पिता का आरोप-बेटे का जबरन कराया धर्म परिवर्तन

जिम का बता कर मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता था नाबालिग लड़का

Published
न्यूज
3 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जिला गाजियाबाद (Ghaziabad) में एक परिवार ने आरोप लगाया है कि उनके नाबालिग बेटे का कथित धर्म परिवर्तन (Conversion) कराया गया है. परिवार वालों ने बताया कि उनका बेटा घर से पांच बार जिम के नाम पर निकलता था और मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता था.

बाद में उसके गैजेट्स की जांच की तो पता चला कि वो मुंबई के एक व्यक्ति के संपर्क में आया था और जाकिर नाइक (Zakir Naik) से भी प्रभावित था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

जानकारी के मुताबिक, नाबालिग ने अपने पिता से इस्लाम धर्म अपनाने की बात कुबूली है. लड़के के पिता ने इस मामले में मस्जिद के मौलवी और मुंबई के व्यक्ति पर गाजियाबाद के थाना में एफआईआर दर्ज कराई है.

"मेरा नाबालिग बेटा पिछले कुछ वक्त से परिवार के साथ अजीब-अजीब तरह का व्यवहार कर रहा है. वो घर से पांच बार जिम करने की बात कहकर निकल जाता था और कई-कई घंटे बाद वापस आता था. मुझे जब शक हुआ तो मैंने उसका पीछा किया. पता चला कि वो संजयनगर सेक्टर-23 की मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए जाता है. ये देखकर मेरी पैरों तले जमीन खिसक गई. मैंने इस बारे में फिर अपने बेटे से बात की. उसने इस्लाम को अन्य धर्म से बेहतर बताया और कहा कि वो मन से इस्लाम धर्म को स्वीकार कर चुका है. मैंने जब बेटे के मोबाइल-लैपटॉप की जांच की तो उसमें इस्लाम धर्म से जुड़ी ढेरों सामग्रियां मिली."
नाबालिग के पिता

नाबालिग के पिता ने बताया कि, जांच में मुझे ये भी पता चला कि मेरे बेटे की दोस्ती ऑनलाइन गेमिंग के जरिये किसी एक ऐसे व्यक्ति से हुई जो मुंबई का रहने वाला है और मुस्लिम है. करीब 2 साल पहले उस व्यक्ति ने मेरे बेटे को कंप्यूटर के कुछ पार्ट बेचे थे, तब से ही मेरा बेटा उसके प्रभाव में है.

उन्होंने आगे कहा कि, "मैंने जब अपने बेटे के मोबाइल की कॉल हिस्ट्री देखी तो पता चला कि वो मुंबई वाले व्यक्ति से कई-कई घंटे बातचीत भी करता है और भी कई ऐसे नंबर हैं, जिन पर मेरे बेटे की लगातार बातचीत होती रहती है."

"मेरा बेटा नाबालिग है, जो अपना बुरा-भला समझने में पूरी तरह असमर्थ है"

लड़के के पिता ने कहा कि, "मेरा बेटा नाबालिग है, जो अपना बुरा-भला समझने में पूरी तरह असमर्थ है. इन लोगों ने मेरे बेटे को बहला-फुसलाकर उसका धर्म परिवर्तन कर लिया है. मुझे डर है कि बेटे का उपयोग देश विरोधी गतिविधियों में किया जा सकता है. मुझे पता चला है कि ये सब लोग मिलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गैंग चला रहे हैं. इसमें संजयनगर सेक्टर-23 की मस्जिद की संलिप्तता होने की पूरी संभावना है. मैं जब मस्जिद पर गया तो वहां मुझे किसी ने ठोस जवाब नहीं दिया. मेरा बेटा इस जाल में इस कदर फंस चुका है कि अब वो ये कहता है कि अगर उसे किसी ने घर से निकाला तो मस्जिद में जाकर रह लेगा, उसकी मौलवी से बात भी हो चुकी है."

गाजियाबाद पुलिस के ACP अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि, इस मामले में संजयनगर सेक्टर-23 की मस्जिद के इमाम और मुंबई के बद्दो नामक व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. कुछ दिन पहले मस्जिद के इमाम ने भी पुलिस को सूचना दी थी कि एक हिन्दू किशोर मस्जिद में आकर नमाज पढ़ता है. इसलिए दोनों पक्षों की तरफ से पूरी तहकीकात की जा रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×