ADVERTISEMENT

सिक्योरिटी गार्ड- परिवार रक्षक, BJP नेताओं ने बताया अग्निवीरों का क्या होगा?

Agneepath scheme: विवाद बढ़ा तो कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, टूलकिट गैंग ने मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत किया

Published
भारत
2 min read
सिक्योरिटी गार्ड- परिवार रक्षक, BJP नेताओं ने बताया अग्निवीरों का क्या होगा?
i

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना(Agneepath Scheme) को लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. लोगों के जहन में बड़ा सवाल है कि अग्निपथ योजना में 4 साल बाद क्या होगा? बीजेपी ने कुछ नेताओं ने इसपर जवाब देने की कोशिश की, लेकिन वो जवाब उन्हीं को उल्टा पड़ गया. बीजेपी के नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा है कि अगर बीजेपी ऑफिस में सिक्योरिटी गार्ड रखना हो तो वो अग्निवीर को प्राथमिकता देंगे. बीजेपी नेता महेंद्र सिंह सोलंकी ने परिवार की रक्षा करने की बात कही.

ADVERTISEMENT

सिक्योरिटी गार्ड के लिए प्राथमिकता- कैलाश विजयवर्गीय

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, अमेरिका, चाइना एवं फ्रांस में कांट्रैक्ट बेसिस पर सेना में भर्ती होती है. हमारे यहां सेना से रिटायर होने की आयु ज्यादा है. उसे कम करने का सरकार ने फैसला लिया है. उन्होंने आगे कहा कि जब सेना से अग्निवीर का तमगा लेकर रिटायर होंगे और मुझे बीजेपी ऑफिस में सिक्योरिटी रखनी है तो अग्निवीर को प्राथमिकता देंगे. हालांकि जब कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर विवाद बढ़ा तो उन्होंने सफाई दी.

अग्निपथ_योजना से निकले अग्निवीर निश्चित तौर पर प्रशिक्षित एवं कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्ध होंगे, सेना में सेवाकाल पूर्ण करने के बाद वह जिस भी क्षेत्र में जायेंगे वहां उनकी उत्कृष्टता का उपयोग होगा. मेरा आशय स्पष्ट रूप से यही था. टूलकिट से जुड़े लोग मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत करके कर्मवीरों का अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं. यह देश के कर्मवीरों का अपमान होगा. राष्ट्रवीरो-धर्मवीरों के ख़िलाफ़ इस टूलकिट गैंग के षड्यंत्रों को देश भली भांति जानता है.

ड्राइवर, धोबी जैसे अन्य पेशेवर प्रदान करेंगे- किशन रेड्डी 

बीजेपी के एक और नेता किशन रेड्डी ने कहा, अग्निवीर के रूप में चुने गए लोगों को ड्राइवर, धोबी, नाई, इलेक्ट्रीशियन और अन्य पेशेवरों के कौशल प्रदान किए जाएंगे. इस योजना के तहत चुने गए लोगों को विभिन्न प्रोफाइल में मदद मिलेगी. इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने नाराजगी जताई है.

ADVERTISEMENT

परिवार की रक्षा करें - महेंद्र सोलंकी

बीजेपी नेता महेंद्र सोलंकी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, अग्निवीर बनकर प्रशिक्षण लो, फिर 4 साल बाद देश की रक्षा करो और 4 साल बाद विधर्मियों से परिवार की रक्षा करो

ADVERTISEMENT

हांलाकि, सोशल मीडिया पर लोगों को बीजेपी नेताओं के ये बयान बिल्कुल भी रास नहीं आए. कई लोगों ने विरोध जताया. एक यूजर ने तो लिखा कि विजयवर्गीय अपने बेटे को क्यों नही रख लेते बीजेपी कार्यालय में सिक्योरिटी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  BJP 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×