ADVERTISEMENTREMOVE AD

बाबा रामदेव का दावा, बना ली है कोरोना वायरस की दवाई कोरोनिल

बाबा रामदेव का दावा है कि’ इस दवाई पर दो ट्रायल किए हैं, 100 लोगों पर क्लीनिकल स्टडी की गई

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया परेशान है, दुनिया भर में इसके इलाज के लिए तमाम रिसर्च हो रहे हैं, इस बीच बाबा रामदेव ने दावा किया है कि पतंजलि ने कोरोना की दवाई बना ली है. उनका कहना है कि ये दवाई पूरी रिसर्च के बाद तैयार की गई हैं और कई मरीजों पर इसका ट्रायल भी किया गया है, जिसका रिजल्ट पॉजिटिव आया है.

आज हम ये कहते हुए गौरव अनुभव कर रहे हैं कि कोरोना की पहली आयुर्वेदिक, क्लीनिकली कंट्रोलड, ट्रायल, एविडेंस और रिसर्च आधारित दवाई पतं​जलि रिसर्च सेंटर और NIMS के संयुक्त प्रयास से तैयार हो गई है. 
बाबा रामदेव
ADVERTISEMENTREMOVE AD

बाबा रामदेव का दावा है कि’ इस दवाई पर दो ट्रायल किए हैं, 100 लोगों पर क्लीनिकल स्टडी की गई उसमें 95 लोगों ने हिस्सा लिया. 3 दिन में 69 प्रतिशत मरीज ठीक हो गए और 7 दिन में 100% मरीज ठीक हो गए, इस आयुर्वेदिक दवाई का नाम कोरोनिल है.

ये भी पढ़ें- कोरोना से लड़ने में ग्लोबल लीडरशिप की कमी सबसे बड़ा खतरा- WHO

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामदेव ने बताया कि इस दवाई को बनाने में सिर्फ देसी सामान का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें मुलैठी-काढ़ा समेत कई चीजें, साथ ही गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरि का भी इस्तेमाल किया गया है. रामदेव ने बताया कि जल्द ही ये दवाई देश भरक के पतंजलि स्टोरी में मिलेगी.

वहीं इसके अलावा सोमवार तक एक ऐप लॉन्च किया जाएगा, जिसके जरिए देश के घर-घर में ये दवाई पहंचाई जाए. रामदेव ने दवाई की कीमत 650 रुपये बताई. वहीं उनका दावा है कि गरीब लोगों को ये दवाई मुफ्त में दी जाएगी.

0

बता दें के देश ही बल्कि पूरी दुनिया में कोरोना के मामले लगातर बढ़ रहे हैं, लेकिन इस खतरनाक वायरस की कोई दवाई नहीं बन पाएगी. अमेरिका और ब्रिटेन जैसे बड़े देश भी कोरोना के सामने पस्त हो गए हैं. भारत में भी साढ़े चार लाख के करीब लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं और हर रोज 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- COVID-19: भारत में साढ़े चार लाख के करीब कंफर्म केस,14 हजार की मौत

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×