ADVERTISEMENT

कनाडा जाना होगा आसान, दिल्ली से मॉन्ट्रियल के लिए नॉन स्टॉप उड़ानें शुरू होंगी

हफ्ते में तीन बार उड़ान मंगलवार, गुरुवार और रविवार को दिल्ली से रात 8 बजे फ्लाइट रवाना होगी.

Published
भारत
2 min read
<div class="paragraphs"><p>कनाडा के लिए उड़ान&nbsp;</p></div>
i

अब भारत से कनाडा (Canada) जाना आसान होने वाला है. एयर कनाडा 31 अक्टूबर से दिल्ली और मॉन्ट्रियल के बीच हफ्ते में तीन बार नॉन-स्टॉप उड़ान शुरू कर रही है. एयरलाइन कंपनी अब टोरंटो से दिल्ली के लिए भी अपनी डेली नॉन-स्टॉप उड़ानों की तादाद बढ़ाने जा रही हैं. 15 अक्टूबर से 10 फ्लाइट हर हफ्ते चलेगी.

ADVERTISEMENT

इसकी घोषणा करते हुए बुधवार को एयर कनाडा ने कहा,

"31 अक्टूबर से, दिवाली समारोह के समय, एयर कनाडा मॉन्ट्रियल में बढ़ते भारतीय समुदाय के लिए हर हफ्ते तीन उड़ानों की पेशकश करेगा. इसके अतिरिक्त, एयरलाइन 15 अक्टूबर से टोरंटो से दिल्ली के लिए हर हफ्ते दस उड़ानों की फ्रीक्वेंसी बढ़ा रही है."

हफ्ते में तीन बार उड़ान मंगलवार, गुरुवार और रविवार को दिल्ली से रात 8 बजे और मॉन्ट्रियल से सुबह 6 बजे रवाना होगी. यह सर्विस 298 सीटों वाले बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर द्वारा पेश की जाएगी, जिसमें सर्विस के तीन केबिन - एयर कनाडा सिग्नेचर क्लास, प्रीमियम इकोनॉमी और इकोनॉमी क्लास की पेशकश की जाएगी.

एयर कनाडा में नेटवर्क प्लानिंग एंड रेवेन्यू मैनेजमेंट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मार्क गैलाडरे ने कहा, "एयर कनाडा एकमात्र फ्लाइट है, जो मॉन्ट्रियल से दिल्ली के लिए सीधी सेवा प्रदान करता है, जिससे हमारे व्यापक नेटवर्क के माध्यम से आसान कनेक्शन की अनुमति मिलती है. हम बढ़ते विजिटिंग फ्रेंड्स एंड रिलेटिव्स (दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए यात्रा) के बाजार पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखे हुए हैं और यह क्षमता विस्तार बढ़ती मांग की प्रतिक्रिया है."

उन्होंने कहा कि कनाडा-भारत बाजार एयर कनाडा के लिए एक महत्वपूर्ण और रणनीतिक बाजार है. उन्होंने यह भी कहा कि उड़ानों को विस्तार देने के साथ वह दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक और व्यावसायिक संबंधों को और मजबूत करने के लिए भी तत्पर हैं. एयर कनाडा एयरलाइन वैंकूवर से भी डेली उड़ानों की सुविधा प्रदान करती है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT