ADVERTISEMENTREMOVE AD

ट्विटर में एलन मस्क का एक और पैंतरा, अब नहीं पढ़ पाएंगे अनलिमिटेड ट्वीट

Elon Musk: वेरिफाइड, अनवेरिफाइड और नए अनवेरिफाइड अकाउंट्स में ट्वीट्स पढ़ने की सीमा अलग-अलग है.

Updated
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

ट्विटर (Twitter) के बॉस एलन मस्क (Elon Musk) जब से ट्विटर के मालिक बने हैं, अपने ट्वीट्स को लेकर चर्चा में रहते हैं. कंपनी में होने वाले छोटे-बड़े हर बदलाव की हर घोषणा वे खुद ट्विटर पर अपने अकाउंट से ही करते हैं. इस बार उन्होंने फिर से एक घोषणा कर यूजर्स को हैरान कर दिया है.

हालांकि, इस बार की घोषणा किसी सब्स्क्रिप्शन से संबंधित नहीं है, बल्कि पोस्ट पढ़ने की संख्या को सीमीत करने को लेकर है. इसमें वेरिफाइड, अनवेरिफाइड और नए अनवेरिफाइड अकाउंट्स में ट्वीट्स पढ़ने की सीमा अलग-अलग है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

एलन मस्क ने 1 जुलाई को ट्वीट कर खुद इस नए स्कीम की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि, "डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम में हेरफेर के मामलों को संभालने के लिए, हमनें अस्थायी सीमाएं लागू की हैं".

एक दिन में किसको कितने पोस्ट पड़ने की छूट

  • वेरिफाइड अकाउंट- 6000 पोस्ट/प्रति दिन

  • अनवेरिफाइड- 600 पोस्ट/प्रति दिन

  • नए वेरिफाइड- 300 पोस्ट/प्रति दिन

हालांकि, ये सीमाएं कुछ ही समय के लिए हैं, लेकिन कब तक हैं इसकी घोषणा अब तक नहीं की गई है.

0

जल्द बढ़ेगी सीमा

मस्क ने अपने ट्वीट के रिप्लाई में ही एक और ट्वीट करके कहा कि जल्द ही पोस्ट पढ़ने की सीमा बढ़ाएगी. इसे वेरिफाइड अकाउंट के लिए 8000 पोस्ट/प्रति दिन, अनवेरिफाइड अकाउंट के लिए 800 पोस्ट/प्रति दिन और नए वेरिफाइड अकाउंट के लिए 800 पोस्ट/प्रति दिन की जाएगी.

मस्क ने अपने एक और ट्वीट में लिखा कि पोस्ट देखने की सीमा मैंने इसलिए लागू की है क्योंकि हम सब इसके आदी हो चुके हैं, और इससे बाहर जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि "मैं यहां दुनिया के लिए एक अच्छा काम कर रहा हूं."

Elon Musk:  वेरिफाइड, अनवेरिफाइड और नए अनवेरिफाइड अकाउंट्स में ट्वीट्स पढ़ने की सीमा अलग-अलग है.

एक बार दिन की लिमिट पूरी होने के बाद ऐसा नजर आएगा ट्वीटडेक डेशबोर्ड

स्क्रीनग्रैब

मस्क ही लेकर आए थे ट्विटर में सब्सक्रिप्शन मॉडल

एलन मस्क ने ही ट्विटर का CEO बनने के बाद सब्सक्रिप्शन मॉडल लागू किया था, जिसमें वेरिफाइड होने के लिए यूजर्स को सबस्क्राइब करना पड़ता है. भारत में इसकी कीमत 900 रुपये प्रति महीना है और वेव वर्जन के लिए 650 रुपये प्रति महीना.

इसके साथ ही मस्क ने ट्विटर पर अलग-अलग रंगों के वेरिफिकेशन बैज की घोषणा की थी. व्यक्तिगत अकाउंट के लिए नीला, बिजनेस अकाउंट के लिए पीला और सरकारी खातों के लिए सिल्वर अकाउंट की व्यवस्था की गई है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×