ADVERTISEMENT

किसान आंदोलन स्थल से घर लौट रहे किसानों के साथ हादसा- 2 की मौत, कई घायल

किसान आंदोलन से घर जा रहे किसानों के ट्रैक्टर से भिड़ा ट्रक

Updated
भारत
1 min read
किसान आंदोलन स्थल से घर लौट रहे किसानों के साथ हादसा- 2 की मौत, कई घायल
i

केन्द्र सरकार के द्वारा तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने के बाद किसानों द्वारा आंदोलन स्थल को खाली किया जा रहा है. इसी बीच एक दुर्घटना का मामला सामने आया है.

शनिवार सुबह टिकरी बॉर्डर आंदोलन स्थल से लौटते वक्त नेशनल हाईवे 9 पर पंजाब के रहने वाले कुछ किसानों का व्हीकल हिसार में हादसे का शिकार हो गया.

ADVERTISEMENT

ट्रक ने मारी टक्कर

दरअसल कुछ किसान आंदोलन स्थल से ट्रैक्टर पर सवार होकर पंजाब की ओर लौट रहे थे. गांव ढंडूर के पास नेशनल हाइवे-9 पर पीछे से आ रहे ट्रक (PB22K8852) ने ट्राली को टक्कर मार दी. जिसके बाद मौके पर ही सुखदेव सिंह की मौत हो गई. वहीं हादसे में घायल हुए अजय प्रीत की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. दोनों मृतक किसान मुक्तसर जिले के बताये जा रहे है.

बता दें इस हादसे में 7 किसान घायल भी हुए हैं. हादसे में घायल हुए सभी किसानों का हिसार के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ADVERTISEMENT

एक साल से अधिक चला आंदोलन

पिछले एक साल से अधिक दिनों से केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर किसानों द्वारा आंदोलन किया जा रहा था. किसानों की मांगों को स्वीकार करते हुए सरकार ने कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया, जिसके बाद किसानों का समूह अब आंदोलन स्थल से घर की ओर रवाना हुआ है.

किसानों ने आंदोलन स्थल खाली करने से पहले कहा कि अगर सरकार बनी हुई सहमति के मुताबिक कार्य नहीं करेगी तो, हम फिर से आंदोलन करेंगे.

(इनपुट क्रेडिट- संदीप सैनी)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×