ADVERTISEMENT

MP: दिग्विजय सिंह को एक साल की जेल, BJYM कार्यकर्ताओं की पिटाई से जुड़ा है मामला

मामला 2011 में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ता के साथ हुई मारपीट का है.

Published
भारत
1 min read
MP: दिग्विजय सिंह को एक साल की जेल, BJYM कार्यकर्ताओं की पिटाई से जुड़ा है मामला
i

कांग्रेस नेता (Congress Leader) और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को 11 साल पुराने मामले में एक साल जेल की सजा सुनाई गई है. यह मामला 2011 में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट का है.

इसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित 6 लोगों को इंदौर जिला कोर्ट ने दोषी करार दिया है. उन्हें एक 1 साल की सजा के साथ-साथ 5000-5000 का जुर्माना भी लगाया गया है.

ADVERTISEMENT
रिपोर्ट्स के मुताबिक 17 जुलाई 2011 को उज्जैन में भाजयुमो कार्यकर्ता जयंत राव ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के काफिले को काले झंडे दिखाए थे. जिससे नाराज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और भाजयुमो कार्यकर्ता के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. तब दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ माधव नगर थाना उज्जैन में मामला दर्ज करवाया था.

दिग्विजय सिंह का कहना है कि उन्हें गलत फसांया जा रहा है. पहले इस मामले में जब शिकायत दर्ज हुई थी, तब एफआईआर में उनका नाम तक नहीं था. राजनीतिक उद्देश्य से एफआईआर में उनका नाम बाद में शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि वह इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे.

फिलहाल पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू सहित सभी छह आरोपियों को कोर्ट ने पांच-पांच हजार का जुर्माना भरवाकर, 25-25 हजार के मुचलके (बॉन्ड) पर जमानत दे दी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Digvijay Singh   CONGRESS 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×