ADVERTISEMENTREMOVE AD

Har Ghar Tiranga: तिरंगे की रोशनी में नहाए नजर आए बांध, इमारत और मंदिर- तस्वीरें

#Azadi Ka Amrit Mahotsav: महाराष्ट्र का उजानी डैम भी तिरंगे की रोशनी से जगमगाया.

Published
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चल रहा है. इस मौके पर महाराष्ट्र के सोलापुर स्थित उजानी बांध तिरंगे की रोशनी में नहा गया है. बांध पर तिरंगे की रोशनी देखते ही बनती है. आइए स्वतंत्रता दिवस से पहले हर घर तिरंगे के तहत कुछ तस्वीरें आपको दिखाते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

महाराष्ट्र सरकार में सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी दयानंद काम्बले ने उजानी डैम का वीडियो ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है. "बांध आधुनिक भारत के मंदिर हैं.." पंडित जवाहरलाल नेहरू. यह Azadi Ka Amrit Mahotsav मनाते हुए सोलापुर जिले में उजानी बांध है. हर जल तिरंगा

वहीं, तालीब आजमी नाम के एक ट्विटर यूजर ने महाराष्ट्र के वैतरणा बांध का वीडियो शेयर किया है, जिसमें बांध तिरंगे की रोशनी से नहाया हुआ है और देखते ही बनता है.

आजादी के अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली स्थित कुतुबमीनार और सफदरजंग मकबरा भी तिरंगे की रोशनी में नहाया हुआ है.

ऐसे ही कर्नाटकर के हंपी में स्थित विजय विट्ठल मंदिर तिरंगे की रोशनी में नहाया हुआ है. जो काफी आकर्षक लग रहा है. किरण कुमार एस नामक एक ट्विटर यूजर ने मंदिर का वीडियो पोस्ट कर लिखा. 500 साल पहले दुनिया का सबसे अमीर शहर कर्नाटक का हम्पी, अब Azadi Ka Amrit Mahotsav की तैयारी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×