ADVERTISEMENT

फरीदाबाद: अस्पताल में सीवर टैंक की सफाई करते वक्त 4 कर्मचारियों की मौत

Haryana: सभी मृतक दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Published
भारत
2 min read
फरीदाबाद: अस्पताल में सीवर टैंक की सफाई करते वक्त 4 कर्मचारियों की मौत
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

हरियाणा (Haryana) में फरीदाबाद (Faridabad) के सेक्टर 16 स्थित मोरिंगो QRG हॉस्पिटल में आज सीवर टैंक की सफाई करते समय 4 सफाई कर्मचारियों की दम घुटने से दर्दनाक तरीके से मौत हो गई. इस घटना के बाद सफाईकर्मियों के सुपरवाइजर और मृतक के भाई ने अस्पताल पर जबरन टैंक की सफाई करवाने के गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है की कर्मचारियों का काम टैंक की सफाई करने का नहीं था लेकिन जबरन उनसे टैंक की सफाई कराई गई.

ADVERTISEMENT
मृतकों में दो का नाम रवि एक रोहित और एक का नाम विशाल है, ये सभी दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले थे.

कहा जा रहा है कि अस्पताल में कोई भी सुरक्षा के उपकरण नहीं थे जिसके चलते टैंक के अंदर उतरे 4 सफाई कर्मियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई. मृतक के परिजन चाहते हैं कि अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और मृतकों को न्याय मिले.

घटना के बाद मृतक कर्मचारियों के सुपरवाइजर सतीश कुमार ने QRG हॉस्पिटल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कांटेक्ट में टैंक की सफाई करने जैसा कोई काम शामिल नहीं था. लेकिन बावजूद उसके सभी मजदूरों को आज शाहिद नाम के एक अस्पताल के इंजीनियर डिपार्टमेंट के कर्मचारी ने उन्हें बुलाया था और उनसे जबरन टैंक की सफाई का काम करवाया गया.

अस्पताल में किसी भी प्रकार के कोई सुरक्षा के उपकरण नहीं थे, जिसके चलते टैंक की सफाई करने उतरे सभी कर्मचारियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई.
ADVERTISEMENT

'सख्त कार्रवाई की मांग'

हादसे का शिकार हुए मृतक कर्मचारी विशाल के भाई गौरव ने भी अस्पताल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों को सफाई करने के लिए बुलाया गया था लेकिन उनसे जबरन टैंक की सफाई कराई गई, जिसके चलते यह हादसा हुआ. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि लापरवाही बरतने के मामले में अस्पताल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और मृतकों को न्याय मिले.

वहीं इस मामले में एसीपी महेंद्र वर्मा ने कहा कि पुलिस को जानकारी मिली है कि सेक्टर-16 के मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल में सीवर टैंक की सफाई करते समय 4 मजदूरों की दम घुटने से मौत हुई है. सभी सफाई कर्मचारी दिल्ली के एक निजी कंपनी से बुलाए गए थे. इस मामले में परिजनों की शिकायत पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

(इनपुट- परवेज खान)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×