ADVERTISEMENT

MP: गुना में 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, दूसरा आरोपी भी एनकाउंटर में मारा गया

हिरण के शिकार की खबर पर पहुंचे पुलिस वालों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, ग्वालियर के आईजी अनिल शर्मा को हटाया गया

Updated
भारत
2 min read
MP: गुना में 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, दूसरा आरोपी भी एनकाउंटर में मारा गया
i

मध्यप्रदेश के गुना में तीन पुलिसवालों (MP Police Personnel Killed) की नृशंस हत्या कर दी गई है. जिसके बाद पुलिस ने एनकाउंटर में अबतक दो आरोपियों को मार दिया है. दूसरे आरोपी के एनकाउंटर की जानकारी राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी है. आरोन के पहाड़ी के नजदीक यह एनकाउंटर हुआ है.

ADVERTISEMENT

बताया गया है कि दूसरे आरोपी शहजाद ने पुलिस पर 8-10 राउंड फायर किए थे.

ग्वालियर के आईजी अनिल शर्मा को हटाया गया

हिरण के शिकार की खबर पर पहुंचे पुलिस वालों पर शिकारियों के इस क्रूर हमले के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भोपाल में आपात बैठक बुलाई थी. घटनास्थल पर देरी से पहुंचने के कारण ग्वालियर के आईजी अनिल शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया.

गोली लगने से सब इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव, हवलदार नीलेश भार्गव और सिपाही संतराम की मृत्यु हो गई. घटना शनिवार सुबह 3 से 4 बजे के बीच की बताई जा रही है.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. साथ ही अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का भी ऐलान किया है.

मुख्यमंत्रियों ने शहीद पुलिसकर्मियों के अंतिम संस्कार में उनके जिले के प्रभारी मंत्रियों को शामिल होने का भी निर्देश दिया है.

क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि गुना जिले के आरोन थाना क्षेत्र में पुलिस को 7-8 मोटरसाइकिल सवार बदमाशों की सूचना मिली थी. पुलिस को बताया गया था कि यह लोग काले हिरण के शिकार पर हैं. इसके बाद पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया था. लेकिन बदमाशों ने इसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए. वहीं पुलिस की गाड़ी का ड्राइवर भी गंभीर तौर पर फायरिंग में घायल हुआ है, जिसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

पढ़ें ये भी: मध्यप्रदेश: फिर ताजा हुई 'व्यापम' की यादें, केके मिश्रा पर FIR से गरमाई राजनीति

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×