ADVERTISEMENT

मुंबई: 2000 लड़कियां इकट्ठा थी- तभी लाठीचार्ज, भर्ती में लंबाई को लेकर विवाद?

अभ्यर्थियों का आरोप है कि महिला फायर ब्रिगेड की भर्ती में गड़बड़ी की गई है.

Published
भारत
1 min read

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

मुंबई (Mumbai) के दहिसर में महिला फायर ब्रिगेड की भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों ने भूख हड़ताल की. करीब 2 हजार महिला अभ्यर्थियों ने फायर ब्रिगेड की भर्ती का विरोध करते हुए नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान प्रदर्शन कर रही अभ्यर्थियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

ADVERTISEMENT

क्यों हुआ विवाद?

अभ्यर्थियों का आरोप है कि नगर निगम की न्यूनतम ऊंचाई सीमा (162 सेंटीमीटर) से अधिक होने के बावजूद, कई उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया से अयोग्य घोषित कर दिया गया. इसकी सूचना महिला अभ्यर्थियों ने फायर ब्रिगेड और नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों को दी लेकिन किसी ने संज्ञान नहीं लिया. इसके बाद उन्होंने प्रदर्शन शुरू कर दिया.

इस दौरान महिला अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच काफी गहमागहमी हुई, जिसके कारण भर्ती अभियान को रोक दिया गया. उन्होंने भर्ती प्रक्रिया को रद्द करने की मांग की और आरोप लगाया कि अधिकारियों ने भर्ती अभियान के दौरान उनसे अभद्र सवाल किए. महिला अभ्यर्थियों ने कहा कि वे किसान परिवार से आती हैं और उनके साथ अन्याय किया गया है.

प्रदर्शनकारियों की मांग

उन्होंने पुलिस से निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया लागू करने की मांग की. ताजा जानकारी के अनुसार, पुलिस ने कुछ महिला अभ्यर्थियों को अपने कब्जे में लेकर दहिसर थाने में रखा है. हालांकि अभी तक इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

(इनपुट-अविनाश कानडजे)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×