ADVERTISEMENTREMOVE AD

पाकिस्तान ने RAW पर लगाया बम धमाका करवाने का आरोप, भारत बोला- झूठी और बेतुकी बात

खैबर पख्तूनख्वा में पिछले महीने हुए Bomb Blast में 9 चीनी नागरिकों समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी

Updated
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

पाकिस्तान ने भारत की गुप्तचर एजेंसी रॉ पर खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में बस में बम धमाका करवाने का आरोप लगाया है. भारत ने जवाब में आरोप को झूठा और बेतुका बताया है. भारत ने कहा कि यहां क्षेत्रीय अस्थिरता के केंद्र बिंदु और आतंकियों के लिए सेफ हेवन होने की अपनी भूमिका से दुनिया की नजर हटाने के लिए पाकिस्तान कोशिश कर रहा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
बता दें ऊपरी कोहिस्तान जिले में पिछले महीने हुए विस्फोट में 13 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें 9 चीनी नागरिक थे. इसके बाद पाकिस्तानी प्रशासन ने जांच के आदेश दिए थे.

जांच पूरी होने पर इस्लामाबाद में शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत की खुफिया एजेंसी रॉ और अफगानिस्तान की NDS (नेशनल डॉयरेक्टोरेट ऑफ सिक्योरिटी) पर हमले के आरोप लगाए थे.

खैबर पख्तूनख्वा में हुई घटना के बारे में हमें पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बेतुकी टिप्पणी का पता चला. भारत को बदलाम करने की पाकिस्तान की यह एक और कोशिश है, ताकि क्षेत्रीय अस्थिरता और आतंकवाद की सुरक्षित पनाहगाह के तौर पर इसकी भूमिका से अंतरराष्ट्रीय ध्यान हट सके. पाकिस्तान की तरफ से झूठ और प्रोपगेंडा फैलाने वाली ऐसी बातों को कोई नहीं मानता.
अरिंदम बागची

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस जांच पर चीनी अधिकारियों ने भी टिप्पणी दी है. अपनी प्रतिक्रिया में चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि "पाकिस्तान ने आतंकी हमले की जांच में कम अवधि में ही बड़ी सफलता पाई है." चीन किसी भी "ऐसी ताकत" का विरोध करता है, जो भूराजनीतिक फायदे के लिए "आतंकवाद का उपयोग करता है."

पढ़ें ये भी: महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, रायगढ़ में हुई तीसरी मौत

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×