ADVERTISEMENTREMOVE AD

केंद्र सरकार ने बुलाया संसद का पांच दिवसीय विशेष सत्र, 18 सितंबर से होगा शुरू

Parliament का पिछला मानसून सत्र 20 जुलाई से 11 अगस्त के बीच चला था.

Published
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र (Parliament Special Session) बुलाया है. ये सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा. इस विशेष सत्र में पांच बैठकें होंगी. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

प्रह्लाद जोशी ने 'X' पर लिखा "संसद का विशेष सत्र (17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र) आगामी 18 से 22 सितंबर के दौरान होगा, जिसमें 5 बैठकें होंगी. अमृत काल के समय में होने वाले इस सत्र में संसद में सार्थक चर्चा और बहस होने को लेकर आशान्वित हूं." हालांकि, संसदीय कार्य मंत्री ने विशेष सत्र क्यों बुलाया जा रहा है, इसका कारण नहीं बताया है.

हंगामेदार रहा था मानसून सत्र

बता दें कि इससे पहले संसद का मानसून सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया था. मानसून सत्र में लोकसभा और राज्यसभा में मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष का जमकर हंगामा देखने को मिला था.

संसद का पिछला मानसून सत्र 20 जुलाई से 11 अगस्त के बीच चला था. इस सत्र में NDA और विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के बीच मणिपुर हिंसा को लेकर तीखी नोकझोंक हुई थी. I.N.D.I.A ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था, हालांकि, ये प्रस्ताव बहुमत से खारिज हो गया. वहीं, पीएम मोदी के संबोधन के दौरान विपक्ष ने लोकसभा से वॉक आउट किया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×