ADVERTISEMENT

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने पार्टी छोड़ी, चिंतन शिविर के बीच INC को बड़ा झटका

Sunil Jakhar पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं

Updated
भारत
2 min read
कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने पार्टी छोड़ी, चिंतन शिविर के बीच INC को बड़ा झटका
i

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने पार्टी छोड़ दी है. बता दें जाखड़ और कांग्रेस नेतृत्व (Congress Leadership) में बीते कई दिनों से तनातनी चल रही थी. शनिवार को उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान फेसबुक पर किया. इसके लिए उन्होंने कांग्रेस नेता अंबिका सोनी (Ambika Soni) को जिम्मेदार बताया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरिंदर सिंह का इस्तीफा होने के बाद जाखड़ मुख्यमंत्री पद की रेस में काफी आगे थे, लेकिन अंबिका सोनी सिख स्टेट-सिख सीएम की बात कहकर उनके कदम रोकने में अहम भूमिका निभाई थी.
ADVERTISEMENT

नोटिस और आलाकमान से तनातनी

इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस प्रमुख बनने के चलते उनसे प्रदेश अध्यक्ष का पद भी छीन लिया गया था. इसके बाद ही वे नाराज चल रहे थे. पिछले दिनों उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री चन्नी को लेकर तीखी टिप्पणी भी की थी, जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें नोटिस भी जारी किया था. लेकिन उन्होंने इसका जवाब देने से इंकार कर दिया था. जाखड़ का कहना था कि नोटिस जारी किए जाने के पहले नेतृत्व को उनसे बात करनी चाहिए थी.

चिंतन शिविर के बीच लगा कांग्रेस को बड़ा झटका

बता दें झीलों की नगरी उदयपुर में कांग्रेस का पार्टी के हालातों पर चिंतन शिविर जारी है. इसके लिए राहुल गांधी ट्रेन से उदयपुर पहुंचे थे. लेकिन इसी दौरान जाखड़ के इस्तीफे से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

इस बीच शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन चिंतन शिविर में होने वाली चर्चाओं को लेकर मीडिया के सामने आये. अजय माकन ने बताया कि इस चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव होंगे. साथ ही युवाओं का 50% से अधिक प्रतिनिधित्व दिया जाएगा.

पढ़ें ये भी: कांग्रेस चिंतन शिविर: पहले दिन सोनिया गांधी-CM गहलोत के निशाने पर रही मोदी सरकार

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×