ADVERTISEMENT

राहुल गांधी की ED पेशी के खिलाफ प्रदर्शन,पुलिस पर चिदंबरम की पसली तोड़ने का आरोप

ED ने Rahul Gandhi को फिर से मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया है.

Updated
भारत
4 min read
ADVERTISEMENT

नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से चल रही ED की पूछताछ से नाराज कांग्रेस के नेता सड़कों पर हैं. राहुल गांधी से सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ की. एजेंसी ने करीब साढ़े आठ घंटे तक राहुल से सवाल किए. वहीं, ED ने मंगलवार को फिर से राहुल को पूछताछ के लिए बुलाया है.

बता दें, राहुल गांधी सोमवार सुबह पार्टी नेताओं और समर्थकों के साथ ED के मुख्यालय पहुंचे थे. इस दौरान कांग्रेस नेता देश के कई राज्यों से राहुल गांधी के समर्थन में राजधानी दिल्ली पहुंचे थे. इतना ही नहीं राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ता कई राज्यों में प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

दिल्ली पुलिस की हिरासत में कांग्रेस के सैंकड़ों कार्यकर्ता और नेता

राहुल गांधी के समर्थन प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के कई बड़े नेताओं जैसे कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला को भी हिरासत में लिया.

हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं से मिलने थाने पहुंची थी प्रियंका गांधी

दिल्ली पुलिस के हिरासत में लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलने प्रियंका गांधी तुगलक रोड थाने पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात कीं.

केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस के अन्य सांसद तुगलक रोड थाने में ही हैं. ये सभी अभी भी दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि...

सत्ता में बैठे लोगों में गुरूर है. पूरे मुल्क में आग लग रही है, दंगे हो रहे हैं. लेकिन, कोई फिक्र ही नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस सरकार ने पूरे मुल्क में आतंक मचा रखा है. सभी लोग बहुत चिंतित हैं. आज मैने ED, CBI के डायरेक्टर से गुजारिश की कि मुझे मिलने का वक्त दीजिए.
अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान

वहीं, छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा कि....

बीजेपी सरकार जब से बनी है, पिछले 8 सालों से जहां विपक्ष की सरकारें हैं. वहां सेंट्रल एजेंसीज ने विपक्ष पर केस दर्ज किए हैं.
भूपेश बघेर, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दिख रहा है कि दिल्ली पुलिस के जवान केसी वेणुगोपाल को घसीटते हुए ले जा रहे हैं. इसके साथ ही श्रीनिवास बीवी ने लिखा कि मौजूद राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ दिल्ली पुलिस का यह रवैया काफी निंदात्म है. इस वीडियो में दिख रहा है कि दिल्ली पुलिस के जवानों की तरफ से केसी वेणुगोपाल को घसीटकर ले जाया जा रहा है.

इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कई गंभीर आरोप लगाए. रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए दावा किया कि पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम के साथ पुलिस ने धक्कामुक्की की जिससे उन्हें चोट आई है.

सुरजेवाला ने लिखा कि मोदी सरकार बर्बरता की हर हद पार कर गई. पूर्व गृह मंत्री, श्री पी.चिदंबरम के साथ पुलिस की धक्कामुक्की हुई, चश्मा जमीन पर फेंका, उनकी बायीं पसलियों में हेयरलाइन फ्रैक्चर है. सांसद प्रमोद तिवाड़ी को सड़क पर फेंका गया. सिर में चोट और पसली में फ्रैक्चर है. क्या यह प्रजातंत्र है?

ADVERTISEMENT

सुरजेवाला ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि सारा दिन बीत गया, हमला जारी है. निशाना बना कर कांग्रेस संगठन महासचिव, श्री के.सी.वेणुगोपाल पर जानलेवा हमला बोला गया. सांसद , शक्ति सिंह गोहिल पर हमला हुआ. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीटा गया. हजारों जेलों में बंद हैं. प्रजातंत्र को रौंदा गया है. देश मोदी सरकार को माफ नहीं करेगा.

कांग्रेस ने सोमवार दोपहर को दावा किया कि था राहुल गांधी की ED के समक्ष पेशी पर पार्टी के ‘सत्याग्रह’ को रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने नई दिल्ली इलाके में ‘अघोषित आपातकाल’ लगा दिया है. पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में मार्च निकाला, जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया.

चिदंबरम-तिवारी की चोट पर पुलिस की सफाई

दिल्ली पुलिस (ZONE-2) के स्पेशल सीपी (कानून-व्यवस्था) ने बताया कि पुलिस कार्रवाई के दौरान कांग्रेस नेताओं या कार्यकर्ताओं के घायल होने के संबंध में पीएस तुगलक रोड पर कुछ शिकायतें मिलीं हैं, लेकिन हमारी जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा बल प्रयोग की ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि फिर भी अगर हिरासत के दौरान किसी तरह के आरोप हैं, तो उचित कार्रवाई के लिए उस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Rahul Gandhi   National Herald Case 

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×