ADVERTISEMENT

रोहतक: कथित धर्मांतरण को लेकर चर्च के बाहर दक्षिणपंथी भीड़ ने किया हंगामा

भारी पुलिस बल की तैनाती के बाद मुश्किल से स्थिति को संभाला जा सका, रोहतक के इंदिरा कॉलोनी के एक चर्च की घटना

Published
भारत
2 min read
रोहतक: कथित धर्मांतरण को लेकर चर्च के बाहर दक्षिणपंथी भीड़ ने किया हंगामा
i

हरियाणा के रोहतक (Rohtak) के इंदिरा कॉलोनी में स्थित एक चर्च के बाहर उस समय विवाद हो गया जब धर्म परिवर्तन की अफवाह पर दक्षिणपंथी समूह विश्व हिंदू परिषद के लोग चर्च (church) के बाहर जमा हो गए, जिसके बाद किसी ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस मौके पर पहुंची तब जाकर स्थिति को संभाला गया.

ADVERTISEMENT

क्या है पूरा मामला ?

रोहतक के इंदिरा कॉलोनी में एक चर्च है जिसमें प्रत्येक गुरुवार और रविवार को प्रार्थनाएं होती है. इलाके में अफवाह फैल गई कि यहां पर जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है और लोगों को मुफ्त में चीजें बाटकर प्रलोभन दिया जा रहा. इसके बाद दक्षिणपंथी समूह विश्व हिंदू परिषद के लोग चर्च के बाहर पहुंच गए. तब तक किसी ने पुलिस को सूचना दे दी और भारी पुलिस बल वहां पर पहुंच गया और मुश्किल से पुलिस ने स्थिति को संभाला. कई घंटे तक पुलिस और दक्षिणपंथी समूह लोगों के बीच में तनाव बना रहा.

विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों का कहना है कि इस चर्च में जबरदस्ती हिंदू समुदाय के लोगों को बहला-फुसलाकर और प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवाया जाता है. साथ ही यह भी आरोप लगाया कि यहां खाने में जबरदस्ती मांस का प्रयोग करवाया जाता है ताकि हिंदुओं का धर्म भ्रष्ट हो सके.

वहीं दूसरी ओर क्रिश्चियन समुदाय के लोगों ने विश्व हिंदू परिषद के लोगों पर ही आरोप लगाया है कि प्रार्थना सभा के दौरान जबरन चर्च में घुसे और उनके साथ मारपीट की. दोनों समुदाय के बीच में बढ़े तनाव को देखकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया जहां स्थिति तनावपूर्ण रही.

रोहतक उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि कुछ तनाव जरूर हुआ था लेकिन समय रहते स्थिति संभाल ली गयी. कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि प्रार्थना सभा की परमिशन नही ली गई थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×